चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार अब हुई महंगी, फुल चार्ज में चलेगी 230 किलोमीटर

MG Comet EV: अपने स्टाइलिश डिजाइन और शानदार फीचर्स के दम पर एमजी कॉमेट ने ग्राहकों को खूब लुभाया है। सिंगल चार्ज पर 230km की रेंज देने वाली यह देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार अब महंगी हो गई है...
09:52 AM Jun 26, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

MG Comet EV Price Hike: एमजी कॉमेट देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है और इसे  खूब पसंद भी किया जाता है। लेकिन अब इस इलेक्ट्रिक कार को खरीदना महंगा हो गया है। कंपनी ने इसकी कीमत में 13,000 रुपये तक की बढ़ोतरी कर दी है। लेकिन अच्छी बात ये है कि कॉमेट का बेस मॉडल अभी भी  6.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम) में उपलब्ध है।

Advertisement

एमजी ने केवल इसके एक्सक्लूसिव और एक्साइट वेरिएंट की कीमतों में 11,000  रुपये से लेकर 13,000  रुपये तक की बढ़ोतरी की है। कॉमेट ईवी के एवरग्रीन लिमिटेड एडिशन की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है। अब कॉमेट की कीमत 6.99 लाख रुपये से लेकर 9.40 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक है। आइये एक नज़र डालते हैं इसके फीचर्स और रेंज के बारे में...

सिंगल चार्ज पर 230 किलोमीटर की रेंज

MG Comet EV में 17.3kWh का लिथियम आयन बैटरी लगी है और इसकी इलेक्ट्रिक मोटर 42 PS की पावर और 110Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। ये कार सिंगल चार्ज में 230km की रेंज ऑफर करती है। 3.3kW के चार्जर से इसकी बैटरी को चार्ज होने में करीब 7 घंटे का समय लगता जबकि 5 घंटे में इसकी बैटरी तकरीबन 80% तक चार्ज हो जाती है।

Advertisement

Pure इलेक्ट्रिक कार

MG Comet EV एक प्योर इलेक्ट्रिक कार है जिसे GSEV प्लेटफॉर्म पर गया है, और यह सबसे भरोसेमंद प्लेटफॉर्म है। इस कार की लबाई 3 मीटर से भी कम है। इसका टर्निंग रेडियस 4.2 मीटर है, यानी कम जगह में भी आप इसे आसानी से निकाल सकते हैं। इसमें 55 से ज्यादा कनेक्टेड कार फीचर्स, 100 से ज्यादा वॉयस कमांड जैसे फीचर्स हैं। कार के साथ डिजिटल Key मिलती है। कार में कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, Dual-टोन इंटीरियर, वॉयस कमांड, वायरलेस एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो और सनरूफ जैसे फीचर्स हैं। कार में 10.25 इंच का टच स्क्रीन दिया गया है।

टॉप फीचर्स

डायमेंशन और व्हीलबेस 

लम्बाई2974mm
चौड़ाई1505mm
ऊंचाई1640mm
टायर्स12 इंच
व्हीलबेस2010mm

क्यों खरीदें MG कॉमेट ?

अगर आप डेली 50-100 किलोमीटर तक की दूरी कार से तय करते है  तो आपके लिए कॉमेट एक बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकती है। फुल चार्ज में इसे सिर्फ 17 यूनिट्स लगती है। ये एक सेफ इलेक्ट्रिक कार है। इसमें स्पेस अच्छा मिल जाता है। सिटी ड्राइव के लिए इससे बेहतर और किफायती इलेक्ट्रिक कार आपको दूसरी शायद ही मिले। इसका केबिन नेक्स्ट लेवल है जो आपको हर बार अच्छा फील करवाता है।  MG कॉमेट का सीधा मुकाबला टाटा टियागो इलेक्ट्रिक कार से है।

क्‍यों न खरीदें

MG कॉमेट में जहां कई खूबियां हैं वहीं इसमें कुछ खमियां भी है...इसमें बूट स्पेस आपको न के बराबर मिलता है। यानी सामान रखने की इसमें जगह नहीं मिलेगी। 2 डोर कार है इसलिए पीछे बैठने वालों को आगे की सीटों को फोल्ड करके ही केबिन में एंट्री मिलेगी। अगर आपको 200 किलोमीटर से ज्यादा कहीं जाना हो तो आपको दिक्कत आ सकती है क्योंकि फ़ास्ट चार्जिंग की सुविधा इसमें नहीं मिलती। रियर सीट पर थाई नहीं मिलता।

यह भी पढ़ें: नए अवतार में आ रही है Tata Tiago EV, MG Comet से फिर होगा आमना-सामना

Advertisement
Tags :
MG Comet EV
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement