whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Mahindra को छोड़ MG की कारों पर टूट पड़े ग्राहक, बिक्री में छोड़ा पीछे

MG Windsor EV की बुकिंग 3 अक्टूबर को शुरू हुई और एक ही दिन में इसे 15,176 बुकिंग मिली, जो अपने आप में रिकॉर्ड है। आज तक किसी भी इलेक्ट्रिक कार को इस तरह के बुकिंग रिस्पॉन्स नहीं मिले है।
09:19 PM Oct 14, 2024 IST | Bani Kalra
mahindra को छोड़ mg की कारों पर टूट पड़े ग्राहक  बिक्री में छोड़ा पीछे

MG Windor EV Records sale: एमजी मोटर इंडिया (MG Motor India) की नई Windor EV मार्केट में काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। MG को अपने प्रोडक्ट पर पूरा भरोसा भी था। एक कार के दम पर पिछले महीने MG की बिक्री काफी बेहतर रही है। बिक्री के मामले में MG मोटर इंडिया ने Mahindra, Citroen और BYD को भी पीछे छोड़ दिया है।

Advertisement

पिछले महीने (सितंबर 2024) में MG की 977 यूनिट्स की बिक्री हुई, जिसके बाद यह दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार कंपनी बन गई। एमजी के पास इस समय Comet, Windsor और ZS इलेक्ट्रिक कारें  मौजूद हैं। 454 यूनिट्स बेचकर महिंद्रा तीसरे नंबर पर रही। वहीं Citroen ने पिछले महीने 386 यूनिट्स की बिक्री की और चौथी सबसे ज्यादा कार बेचने वाली कंपनी बनी। इसके अलावा 163 कारें बेचकर BYD पांचवी सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक कार बेचने वाली कंपनी बनी है।

Advertisement

जबरदस्त बुकिंग

3 अक्टूबर को MG Windsor EV  की बुकिंग शुरू हुई और एक  ही दिन में 15,176 बुकिंग मिली जो अपने आप में रिकॉर्ड है, आज तक किसी भी इलेक्ट्रिक कार को इस तरह के बुकिंग रिस्पॉन्स नहीं मिले है।

Advertisement

बेस्ट इन क्लास फीचर्स

MG Windor EV की एक्स-शोरूम कीमत 9.99 लाख रुपये से शुरू होती है। इसमें 38kWh LFP बैटरी पैक दिया है और फुल चार्ज में यह 331 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर करती है। यह कार 136hp की पावर और 200Nm का टॉर्क जनरेट करती है।

नई Windor में वैसे तो कई शानदार फीचर्स मिलते हैं लेकिन इसमें 135 डिग्री वाली रिक्लाइन सीटें (Aero-Lounge  seats) सबसे मजेदार हैं। इसकी सीटें बेहद आरामदायक हैं। इस तरह की सीटें अभी तक किसी और कार में नहीं हैं। इसके अलावा इसमें सेगमेंट का सबसे बड़ा 15.6 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो नई विंडसर ईवी में 35 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया है, इसके साथ ही इसमें 6 एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम +EBD,  हिल-होल्ड कंट्रोल, 360 डिग्री कैमरा, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेकिंग सिस्टम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग और डिस्क ब्रेक की सुविधा मिलती है। DC फास्ट चार्जर की मदद से बैटरी सिर्फ 30 मिनट में 30% से 100% तक चार्ज हो जाती है।

यह भी पढ़ें:  Auto expo 2025 में दिखेगा टाटा का जलवा! 500km की रेंज के साथ आएगी Tata Harrier EV

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो