whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

MG Motor लॉन्च करेगी दो नई इलेक्ट्रिक गाड़ियां, इतनी होगी कीमत

एमजी मोटर E260 EV प्लेटफॉर्म पर बेस्ड दो नए इलेक्ट्रिक वाहन लाने की तैयारी कर रही है। कंपनी एक 5 डोर एसयूवी और एक एमपीवी पेश करेगी जिनकी कीमत 15 लाख रुपये से कम हो सकती है।
11:39 AM Mar 20, 2024 IST | News24 हिंदी
mg motor लॉन्च करेगी दो नई इलेक्ट्रिक गाड़ियां  इतनी होगी कीमत

MG Motor to launch two electric cars: एमजी मोटर भारत में अपने इलेक्ट्रिक वाहन पोर्टफोलियो को नया रूप देने के लिए अब बड़ी तैयारी कर रही है। सोर्स के मुताबिक एमजी मोटर E260 EV प्लेटफॉर्म पर बेस्ड दो नए इलेक्ट्रिक वाहन लाने की तैयारी कर रही है। कंपनी एक 5 डोर एसयूवी और एक एमपीवी पेश करेगी जिनकी कीमत 15 लाख रुपये से कम हो सकती है। फिलहाल भारत में कंपनी कॉमेट और ZS इलेक्ट्रिक गाड़ियां बेचती है। MG अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियों में Pure EV प्लेटफ़ॉर्म का इस्तेमाल करती है जोकि सेफ्टी के लिहाज से भरोसेमंद है।

वूलिंग क्लाउड ईवी पर होगी बेस्ड

एमजी की नई इलेक्ट्रिक एमपीवी वूलिंग क्लाउड ईवी पर बेस्ड होगी, जो इस समय इंडोनेशिया में बेची जाती है, और सोर्स के मुताबिक भारत में यह अगले एक साल के भीतर आ सकती है। यह लगभग 4.3 मीटर है और इसका व्हीलबेस 2,700 मिमी है, जो मारुति अर्टिगा के 2,740 मिमी से थोड़ा छोटा है और रेनॉल्ट ट्राइबर (2,636 मिमी) से थोड़ा ज्यादा है। MG इस नए मॉडल को भारतीय परिवारों को ध्यान में रखते हुए तैयार करेगी और तमाम फीचर्स को भी शामिल करेगी।

MG-JSW की साझेदारी

कंपनी के मुताबिक 2.0 योजना के तहत 2023-2025 की अवधि के लिए है जिसमें मैन्युफैक्चरिंग कैपेसिटी साल 70 हजार यूनिट्स से बढ़कर 1.20 लाख यूनिट्स की है। वहीं प्लान 3.0 के तहत मैन्युफैक्चरिंग कैपेसिटी को 1.20 लाख यूनिट्स से बढ़ाकर 3 लाख यूनिट तक करना होगा। इ MG-JSW की साझेदारी में नए वाहनों के साथ कई चीजों पर फोकस किया जाएगा। साझेदारी के अनुसार, JSW की भारतीय JV परिचालन में 35 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी।

भारत में EV का भविष्य

MG भारत में कॉमेट और ZS EV की बिक्री करती है। इन दोनों गाड़ियों की बिक्री ठीक है लेकिन अभी भी सेल स्लो है, जबकि दोनों  मॉडल डिजाइन से लेकर परफॉरमेंस के ममाले में काफी अच्छे बताये जा रहे हैं।  कीमत के लिहाज से भी MG मोटर ने ग्राहकों को निराश होने का मौका नहीं दिया है।

टाटा से लेकर महिंद्रा की EV ने पकड़ी रफ़्तार

भारत में टाटा मोटर्स से लेकर महिंद्रा की इलेक्ट्रिक गाड़ियों को काफी पसंद किया जा रहा है। टाटा के पास इस समय टियागो, टिगोर और Nexon EV को बेचती है।  जबकि महिंद्रा की XUV400  भी ग्राहकों की जरूरत को पूरा करती हुई नज़र आ रही है। अब ऐसे में MG मोटर अपने नए मॉडल के दम पर भारत में अपनी जगह मजबूत करने की कोशिश करेगी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो