नई MG Windsor EV को टक्कर देंगी 10 लाख से कम कीमत वाली ये धांसू गाड़ियां, जानें माइलेज और फीचर्स

MG Windsor EV में वेंटिलेटेड फ्रंट सीट और 15.6 का बड़ा दिखने वाला टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। कार में 18 इंच के अलॉय व्हील हैं।

featuredImage
MG Windsor EV

Advertisement

Advertisement

MG Windsor EV price and mileage: इंडियन बाजार में इन दिनों कॉम्पैक्ट गाड़ियों की हाई डिमांड है, सेडान और हैचबैक से साइज में कुछ ऊंची ये गाड़ियां दिखने में स्टाइलिश और हाई कम्फर्ट राइड देती हैं। इसी सेगमेंट की एक नई क्रॉसओवर कार है MG Windsor EV. पूरी तरह इलेक्ट्रिक इस कार को कंपनी ने शुरुआती कीमत 9.99 लाख रुपये एक्स शोरूम में लॉन्च किया है। बाजार में ये अपने प्राइस सेगमेंट में Tata nexon और Maruti brezza से कम्पीट करेगी। आइए आपको इन गाड़ियों के फीचर्स और माइलेज के बारे में बताते हैं।

 

MG Windsor EV में 18 इंच के बड़े  अलॉय व्हील

MG Windsor EV की बात करें तो इस कार में कंपनी ने हाई पावर 38kWh की बैटरी दी है। यह हाई परफॉमेंस कार पहाड़ों या पथरीले रास्तों पर चलने के लिए 136hp की पावर और 200Nm की टॉर्क जनरेट करेगी। यह हाई रेंज कार है, जो एक बार फुल चार्ज होने पर करीब 331 km तक की ड्राइविंग रेंज देगी। MG Windsor EV में कंपनी बड़े 18 इंच के अलॉय व्हील दे रही है, जिससे इसके लुक्स एन्हांस होते हैं।

ये भी पढ़ें: इथेनॉल से चलेगी Hero की नई Xtreme 160R 2V, ABS के साथ ड्रेग रेस टाइमर जैसे फीचर्स हुए शामिल

MG Windsor EV में 15.6 इंच का बड़ा टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम 

MG Windsor EV में सभी एडवांस फीचर्स दिए गए हैं। ये कार वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, रियर सीट पर चाइल्ड एंकरेज के साथ पेश की गई है। इसमें 15.6 का बड़ा दिखने वाला टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। कार में सेफ्टी के लिए छह एयरबैग और एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम दिया गया है। यह कार एलईडी लाइट और बड़े टेललाइट के साथ ऑफर की जा रही है।

 

Tata NexonCar Specifications
Price
7.99 Lakh onwards
Mileage
17.01 to 24.08 kmpl
Engine
1199 cc & 1497 cc
Safety
5 Star (Global NCAP)
Fuel Type
Petrol, Diesel & CNG
Transmission
Manual & Automatic
Seating Capacity5 Seater

 

Tata Nexon को क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग

Tata Nexon की बात करें तो इस कार का बेस मॉडल 7.99 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिल रहा है। यह धांसू कार 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन में मिलती है और इसमें इलेक्ट्रिक इंजन का ऑप्शन भी अवेलेबल है। कार का डीजल बेस वेरिएंड 11.52 लाख रुपये ऑन रोड पर आता है। जानकारी के अनुसार जल्द ही इसका सीएनजी वेरिएंट भी आएगा, जिसमें 30-30 लीटर के CNG के दो सिलेंडर मिलेंगे। बता दें इस कार को Global NCAP क्रेश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली हुई है।

Maruti Brezza में सीएनजी का ऑप्शन

Maruti Brezza की बात करें तो इस कार का बेस वेरिएंट 9.54 लाख रुपये ऑन रोड पर मिलता है। कार में सीएनजी इंजन भी अवेलेबल है। यह कार मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों इंजन ऑप्शन में आती है। इस कार में कंपनी 1462 cc का दमदार इंजन दे रही है। यह कार छह एयरबैग और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आती है। कार में पेट्रोल पर 19.89 kmpl की हाई माइलेज मिलती है। कार में अलॉय व्हील, ऑटो एसी, टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स  हैं। अब कंपनी इसके ईवी वर्जन पर काम कर रही है।

ये भी पढ़ें: Honda Activa EV की लॉन्च डेट हुई कन्फर्म, माइलेज और फीचर्स में पेट्रोल से एक कदम है आगे

Open in App
Tags :