9.99 लाख में लॉन्च नई MG Windsor EV, 331km की रेंज और रिक्लाइनर सीटें हैं खास

नई Windsor EV की बुकिंग्स 3 अक्टूबर को खुलेगी और इसकी डिलीवरी 13 अक्टूबर से शुरू होगी। ZS EVऔर कॉमेट के बाद यह कंपनी की तीसरी इलेक्ट्रिक कार है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

नई MG Windsor EV भारत में लॉन्च हो गई है इस कार की एक्स-शोरूम कीमत 9.99 लाख रुपये रखी है। JSW के साथ साझेदारी के बाद MG की यह पहली इलेक्ट्रिक कार है। नई Windsor EV की बुकिंग्स 3 अक्टूबर को खुलेगी और इसकी डिलीवरी 13 अक्टूबर से शुरू होगी। ZS EVऔर कॉमेट के बाद यह कंपनी की तीसरी इलेक्ट्रिक कार है। आइये जानते हैं इसके फीचर्स के बारे में..

331km की रेंज

नई  Windsor EV में 38kWh LFP बैटरी लगी है और कंपनी का दावा है कि फुल चार्ज में यह 331 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर करती है।  यह कार 136hp की पावर और 200Nm का टॉर्च जनरेट करती है।

ड्राइविंग के लिए इसमें Eco , Eco, Normal और Sport मोड्स मिलते हैं, जिन्हें आप अपनी जरूरत के हिसाब से इस्तेमाल कर सकते हैं। फर्स्ट टाइम बायर्स के लिए MG ने खास ऑफर पेश किया है। बैटरी पर अनलिमिटेड किलोमीटर वारंटी दे रही है।

सबसे आरामदायक सीटें

नई MG Windor  में वैसे तो कई अच्छे फीचर्स दिए गये हैं लेकिन इसमें 135 डिग्री वाली रिक्लाइन सीटें (Aero-Lounge  seats) फिलहाल चर्चा का विषय बनी हुई है। इस कार की सीटें आपको ठीक वैसा ही आराम ऑफ़र करती हैं जैसा सिनेमा हॉल या फ्लाइट के बिजनेस क्लास में बैठने में आता है। इस तरह की सीटें अभी तक किसी और कार में नहीं हैं।

सबसे बड़ा डिस्प्ले

एमजी विंडसर ईवी में वैसे तो कई सारे फीचर्स दिए हैं जो आपके डेली यूज़ के लिए उपयोगी साबित होंगे। इसमें सेगमेंट का सबसे बड़ा 15.6 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो सबसे खास है। इस डिस्प्ले में  एंटरटेनमेंट और गेमिंग का मजा लिया जा सकता है। वैसे MG ही अकेली ऐसी कार कंपनी है जो सबसे बड़े डिस्प्ले ऑफर करती है। इस कार में 18 इंच की अलॉय व्हील्स देखने को मिलेंगे।

सेफ्टी फीचर्स

नई विंडसर ईवी में 35 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स दिए गये हैं। इस कार में  6 एयरबैग्स, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेकिंग सिस्टम, EBD के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, हिल-होल्ड कंट्रोल, 360 डिग्री कैमरा, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग और डिस्क ब्रेक की सुविधा मिलेगी। यह कार DC फास्ट चार्जर की मदद से बैटरी सिर्फ 30 मिनट में 30 प्रतिशत से 100% तक चार्ज हो जाती है।

यह भी पढ़ें: इथेनॉल से चलेगी Hero की नई Xtreme 160R 2V, ABS के साथ ड्रेग रेस टाइमर जैसे फीचर्स हुए शामिल

Open in App
Tags :