MG Windsor: 135 डिग्री रिक्लाइन सीटों के साथ भारत की पहली CUV इस दिन होगी लॉन्च

नई MG Windsor को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा भी जा चुका है। कंपनी इसे ZE EV के नीचे की पोजिशन में लाएगी, ऐसे में इसकी संभावित कीमत 18 से 20 लाख रुपये के आस–पास हो सकती है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

MG Windsor: भारतीय कार बाजार में अब एक नए सेगमेंट की शुरूआता होने जा रही है एमजी मोटर भारत की पहली Crossover Utility Vehicle (CUV) को लॉन्च करने जा रही है। 11 सितम्बर को नई Windor को लांच किया जाएगा। इस गाड़ी में आपको सेडान और SUV दोनों का मज़ा मिलने वाला है।

कंपनी को उम्मीद है नई CUV भारतीय ग्राहकों को पसंद आएगी। MG Windsor को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा भी जा चुका है। कंपनी इसे ZE EV के नीचे की पोजिशन में लाएगी, ऐसे में इसकी संभावित कीमत 18 से 20 लाख रुपये के आस–पास हो सकती है। भारत में इसका सीधा मुकाबला Tata Curvv ev, Nexon EV, XUV 400 और BYD Atto3 जैसी EV से होगा।

135 डिग्री रिक्लाइन सीटें

नई MG Windor  में आपको पहली बार ऐसे फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं जो अब किसी और गाड़ी में आज तक देखने को मिले। इसमें 135 डिग्री वाली रिक्लाइन सीटें (Aero-Lounge  seats)मिलेंगी। यानी आपको ठीक वैसा ही मज़ा अना वाला है जैसा आपको  प्रीमियम सिनेमा हॉल में आता है या फ्लाइट के बिजनेस क्लास में बैठने में आता है।

https://drive.google.com/file/d/1V1ROb2QvfLi390USQqKvqAZDOQ-TpQtB/view

खराब से खराब मौसम में भी जमकर दौड़ेगी

MG ने अभी हाल ही में नई Windsor का आल टेरेन टेस्ट। खराब से खराब रास्तों पर इसे टेस्ट किया और ये गाड़ी सफल साबित हुई। कंपनी ने भारतीय सड़कों और मौसम को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया है। कंपनी का दावा है कि नई Windor किसी भी मौसम में पीछे हटने वाली नहीं है।

पहली बार मिलेगा सबसे बड़ा डिस्प्ले

नई MG Windor  में पहली बार सबसे बड़ा डिस्प्ले मिलेगा। जी हां इस गाड़ी में 15.6 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। कंपनी इसका GRANDVIEW Touch Display के नाम से प्रचार कर रही है। इसके पहले MG Hector में भी 14 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। इस  समय भारत में मिलने वाली किसी और कार में इतना बड़ा सिस्टम देखने को ही नहीं मिलता। ग्राहकों को भी यह फीचर सबसे ज्यादा आकर्षित करता है।

इंटीरियर होगा खास

MG के मुताबिक नई Windsor EV का इंटीरियर सबसे खास होने वाला है। कार में 360 डिग्री कैमरा, ड्राइविंग मोड्स, स्पोर्टी सीट्स समेत कई शानदार फीचर्स मिल सकते हैं। बताया जा रहा है कि जो फीचर्स इस कार में मिलेंगे वो टाटा की कर्व इलेक्ट्रिक कार में भी शायद ही देखने को मिले, तो ऐसे यह कर्व EV के लिए आगे का सफर थोड़ा टफ साबित हो सकता है।

यह भी पढ़ें: New Hyundai Alcazar: 7 सीटर, 6 एयरबैग्स और Level 2 ADAS के साथ आज लॉन्च होगी नई फैमिली कार

Open in App
Tags :