बजट बना लो! दिवाली पर आ रही हैं ये शानदार SUVs, EV से लेकर CNG के मिलेंगे ऑप्शन

भारत में MG अपनी नई इलेक्ट्रिक कार विंडसर ईवी को 11 सितंबर को लॉन्च करेगी। इस क्रॉसओवर में कई कमाल के फीचर्स को शामिल किया जाएगा। टाटा मोटर्स भी Nexon iCNG को जल्द ही लॉन्च करने जा रही है...

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Upcoming SUV In India: फेस्टिव सीज़न में आमतौर पर नये लॉन्च की भरमार देखी जाती है। इस बार कुछ अलग नहीं होगा। हर साल की तरह इस साल भी नई कारों को लॉन्च किया जाएगा। इस बार दिवाली से ठीक पहले कार कंपनियां अपनी बिक्री को बढ़ाने के लिए डिस्काउंट और ऑफर्स का सहारा भी लेंगी। यानी हर हाल में अपनी बिक्री को बूस्ट करना है। अगर आप एक नई कार, SUV का MPV ख़रीदने की सोच रहे हैं तो आपका थोड़ा इंतजार काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। आइये जानते हैं इस साल फेस्टिव सीजन में लॉन्च होने वाली गाड़ियों के बारे में....

Tata Nexon iCNG

इस साल जनवरी में भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो में टाटा मोटर्स ने Nexon iCNG को पेश किया था, जिसके बाद से इसके लॉन्च होने का इंतजार होने लगा। नई Nexon iCNG में भी आपको Dual CNG  टैंक मिलेंगे। CNG मॉडल की कीमत पेट्रोल मॉडल की कीमत से एक लाख रुपये तक ज्यादा हो सकती है। इस समय Nexon पेट्रोल की कीमत फिलहाल 8 लाख से 13.35 लाख रुपये के बीच है। Nexon में  जिस CNG  इंजन को शामिल किया जायेगा वो 1.2 लीटर,  3 सिलेंडर Turbocharge पेट्रोल इंजन होगा। जो 120PS की पावर और 170 Nm का टॉर्क देगा। खास बात ये है इसमें आपको मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की सुविधा मिलेगी।

Hyundai Alcazar

हुंडई मोटर इंडिया 9 सितंबर को अपनी 7 सीटर Alcazar को लॉन्च करने जा रही है। नई अल्काजार फेसलिफ्ट इस बार पूरी तरह से बदल जाएगी। इंजन की बात करें तो नए मॉडल को 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर डीज़ल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है। पहले वाले में 6-स्पीड मैनुअल या 7-स्पीड डुअल-क्लच मिलता है जबकि दूसरे में 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक है। नई Alcazar के बाहरी डिजाइन से लेकर इंटीरियर तक में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे।

2024 MG Windsor EV

MG Windsor EV

भारत में MG अपनी नई इलेक्ट्रिक कार विंडसर ईवी को 11 सितंबर को लॉन्च करेगी। इस क्रॉसओवर में कई कमाल के फीचर्स को शामिल किया जाएगा। इस कार के डिजाइन से लेकर इंटीरियर तक में बदलाव देखने को मिलने वाले हैं।  इस कार में 18-इंच एलॉय व्हील, फ्लश डोर हैंडल, इलेक्ट्रिक टेलगेट, ग्लास रूफ, ऑटोमैटिक एलईडी हेडलाइट्स, और सभी व्हील्स में डिस्क ब्रेक होंगे।

इसके अलावा इसके केबिन 15.6-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360-डिग्री कैमरा, 8.8-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 6-वे इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और 4-वे एडजस्टेबल पावर्ड फ्रंट पैसेंजर सीट है। MG की नई विंडसर ईवी का डिजाइन इसकी सबसे बड़ी खूबी होगी। इस कार की कीमत 15 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है।

यह भी पढ़ें: स्कूटर की Paid सर्विस खत्म होने पर ये 3 गलतियां पड़ सकती हैं भारी! पैसे के साथ समय की होगी बर्बादी

Open in App
Tags :