खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

जल्द आ रही यह सस्ती इलेक्ट्रिक कार, MG Comet EV को देगी टक्कर

VF 3 EV 2 नई इलेक्ट्रिक कार है, यह कार महज 36 मिनट में 70 फीसदी तक चार्ज हो जाती है। इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और हाई पावर मोटर दी गई है, जो सड़क पर 43.5hp की पावर और 110Nm का टॉर्क जनरेट करती है।
07:13 PM May 29, 2024 IST | Amit Kasana
VinFast VF 3 EV
Advertisement

Ev cars under 10 lakh: बाजार में कार निर्माता कंपनियां सस्ती इलेक्ट्रिक गाड़ियों पर काम कर रही हैं। हाल ही में वियतनाम कार निर्माता कंपनी VinFast ने अपनी नई ईवी कार VF 3 का इंडिया में पेटेंट रजिस्टर्ड करवाया है। हालांकि कंपनी ने फिलहाल यह साफ नहीं किया है कि वह अपनी इस कार को कब यहां लॉन्च करेगी।

Advertisement

सिंगल चार्ज पर करीब 210 km तक की ड्राइविंग रेंज

मीडिया रिर्पोट्स के अनुसार कंपनी की यह एंट्री लेवल कार है, जिसमें सिंगल चार्ज पर करीब 210 km तक की ड्राइविंग रेंज मिलेगी। यह कार बाजार में अपने सेगमेंट में MG Comet EV को टक्कर देगी। यह क्यूट कार येलो, रेड और न्यू जनरेशन के लिए अट्रैक्टिव ब्राइट कलर्स में ऑफर की जा सकती है, इसमें डुअल कलर का भी ऑप्शन मिलेगा।

16 इंच के अलॉय व्हील और धाकड़ ग्राउंड क्लीयरेंस

VF 3 EV टू डोर कार होगी, यह 4 सीटर कर आगे से दिखने में बॉक्सी लुक देती है। कार की लंबाई 3190 mm चौड़ाई 1679 mm और हाइट 1622 mm की होगी। इसका व्हीलबेस 2075 mm दिया गया है, जिससे इसे कंट्रोल करने में परेशानी नहीं होती है। यह कंपनी की मिनी एसयूवी कार है, जिसमें 191 mm की ग्राउंड क्लीयरेंस दी गई है। यह स्टाइलिश कार 16 इंच के अलॉय व्हील के साथ ऑफर की जाएगी।

Advertisement

VF 3 EV 2 की बैटरी पावर और चार्जिंग ऑप्शन

VF 3 EV 2 में माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर मिलेगी, यह मोटर सड़क पर 43.5hp की पावर और 110Nm का टॉर्क जनरेट करेगी। यह हाई स्पीड कार 18.64kW की बैटरी पैक के साथ मिलेगी। फिलहाल इसमें एक ही वेरिंएट पेश किया जाएगा। यह फास्ट और सामान्य दोनों चार्जिंग ऑप्शन के साथ आएगी। फास्ट चार्जर से यह कार 36 मिनट में 70 फीसदी तक चार्ज हो जाएगी।

ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है

अनुमान है कि यह कार बाजार में 11 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलेगी। इसके सामने MG Comet EV की बात करें तो वह 7.52 रुपये एक्स शोरूम में मिलती है। इस कार में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन है और यह सिंगल चार्ज पर 230 km तक की ड्राइविंग रेंज देती है। यह चार सीटर कार है और इसमें 17.3 kWh की बैटरी पैक आता है।

Advertisement
Tags :
ev cars
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement