खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Suzuki Access 125 की मार्केट खराब करेगा Hero का नया स्कूटर! कीमत हुई लीक

New Hero Destini 125: नए Destiny 125 में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा स्कूटर में नया एलसीडी स्पीडोमीटर मिलेगा जिसमें टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, USB चार्जिंग पोर्ट और बूट लैंप फीचर को शामिल किया जाएगा।
11:00 AM Aug 12, 2024 IST | Bani Kalra

All New Hero Destini 125: हीरो मोटोकॉर्प स्कूटर सेगमेंट में अपनी हिस्सेदार बढ़ाने की तैयारी में है। कंपनी की नजर 125cc स्कूटर सेगमेंट पर है जहां पहले से सुजुकी और टीवीटीएस मजबूती के साथ खड़े हैं। जबकि हीरो इसी सेगमेंट में सबसे पीछे है। ऐसे में कंपनी अपने मौजूदा 125cc स्कूटर डेस्टिनी (Destiny 125) स्कूटर को पहले से बेहतर करके बाजार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कई बार यह स्कूटर टेस्टिंग के दौरान नजर आ चुका है। आइये जानते हैं इस बार इसमें  क्या नया और अलग देखने को मिलेगा।

Destini 125: पहले से होगा एडवांस

हीरो नए Destiny 125  को अब पहले से बेहतर करने में लगी है। इस बार इसके डिजाइन में बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसे स्पोर्टी और थोड़ा स्टाइलिश बनाया जाएगा। स्कूटर के फ्रंट लुक से लेकर रियर लुक को अपडेट किया जाएगा। इसके अलावा इसमें नए व्हील्स भी दिए जा सकते हैं। स्कूटर के पीछे की तरफ नए एग्जॉस्ट कवर के साथ नए साइड बॉडी पैनल मिल सकते हैं।

इतना ही नहीं स्कूटर में नई LED हेडलाइट, नए टर्न इंडिकेटर और रियर टेललाइट लगाई जायेगी। फ्यूल  भरवाने के लिए नये Destiny 125 में बाहर की तरफ ही फिलर ढक्कन दिया जाएगा। इसकी सीट के नीचे पहले से ज्यादा स्पेस मिल सकता है। इसके अलावा इसमें  कुछ छोटे स्टोरेज मिल सकते हैं। आरामदायक राइड के लिए इसमें टेलिस्कोपिक हाइड्रोलिक शॉक एब्जॉर्बर और रियर में स्प्रिंग–लोडेड हाइड्रोलिक डैम्पर दिया गया है। इसके अलावा इसमें एक सॉफ्ट और लम्बी सीट मिलेगी।

हाई-टेक फीचर्स

नए Destiny 125 में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर मिलेगा। इसके अलावा स्कूटर में नया एलसीडी स्पीडोमीटर मिलेगा जिसमें  टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, USB चार्जिंग पोर्ट और बूट लैंप फीचर को शामिल किया जायेगा। बेहतर ब्रेकिंग के लिए इस स्कूटर में फ्रंट डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक मिलेगा।

इंजन को मिलेगा नया अपडेट

नए Destiny 125 में सिंगल सिलेंडर, एयर–कूल्ड फ्यूल इंजेक्टेड से लैस अपडेटेड 125cc का इंजन मिलेगा। ये इंजन 9 bhp की पावर और 10.4Nm का  टॉर्क ऑफर करेगा, साथ ही यह CVT गियरबॉक्स के साथ होगा। बेहतर ब्रेकिंग के लिए इस स्कूटर में फ्रंट डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलेगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक इंजन में पावर और टॉर्क में थोड़ा बदलाव किया जा सकता है। नए Destiny 125 की कीमत 80,000 रुपये से शुरू हो सकती है।

Suzuki Access 125 और Jupiter 125 से होगा आमना-सामना

नए Destiny 125 का सीधा मुकाबला Suzuki Access 125 से होगा। वैसे  एक्सेस 125 अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकता है। इस स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो इसमें फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी वाला 125 cc का इंजन दिया है जो 8.7 PS की पावर और 10 Nm का टॉर्क देता है। इस स्कूटर का डिजाइन सिंपल है। यह फैमिली को आकर्षित करता है। 86 हजार रुपये से इसकी कीमत शुरू होती है।

इसके अलावा TVS Jupiter 125 से भी नये डेस्टिनी स्कूटर का मुकाबला होगा। Jupiter 125 के फीचर्स की बात करने तो इसमें 124.8cc का इंजन दिया है, जो कि 8.3PS की पावर और 10.5Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसकी सीट के नीचे  32 लीटर का स्पेस मिल जाता है जहां आप 2 फुल फेस हेलमेट आसानी से रख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Citroen Basalt vs Tata Curvv: इंजन से लेकर डिजाइन में कौन किससे बेहतर?

 

Open in App Tags :
Destini 125hero Destini 125