खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

6 एयरबैग्स के साथ Maruti Fronx के दो वेरिएंट हुए लॉन्च, जानें कीमत

Fronx के दोनों वेरिएन्ट्स में अब सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग्स को शामिल किया है। यह एक स्टाइलिश कॉम्पैक्ट एसयूवी है जोकि कई अच्छे फीचर्स से लैस है। इसमें 1.2L का पेट्रोल इंजन मिलता है।
04:31 PM May 14, 2024 IST | Bani Kalra
Maruti FRONX
Advertisement

Maruti Fronx Launched: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी ने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी Fronx के दो नए वेरिएंट लॉन्च कर दिए हैं। कंपनी ने इनमें जरूरी फीचर्स को शामिल किया है, जिसकी वजह से कीमत में इजाफा भी हुआ है। आपको बता दें कि Fronx कंपनी की सबसे स्टाइलिश कॉम्पैक्ट एसयूवी है। आइये जानते हैं नई Fronx में क्या कुछ नया और खास आपको मिलने वाला है।

Advertisement

Maruti Fronx की कीमत

मारुति सुजुकी ने Fronx के Delta वेरिएंट को पेश किया है। इसमें मैन्युअल और AMT का ऑप्शन आपको मिलता है। दोनों ही वेरीएंट पर अब आपको 15 हजार रुपये ज्यादा खर्च करने होंगे।

इंजन और पावर

नए वेरिएंट्स में आपको 1.2 लीटर का ड्यूलजेट ड्यूल वीवीटी पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 66kW की पावर और 113Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन मैन्युअल और एएमटी गियरबॉक्स से लैस है। इसका  5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन 21.8 kmpl की माइलेज ऑफर करता है जबकि इस AMT गियरबॉक्स 22.89 kmpl की माइलेज ऑफर करता है। यह इंजन परफॉरमेंस के मामले अच्छा माना जाता है।

Advertisement

फीचर्स

Fronx के दोनों वेरिएंट में अब सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग्स को शामिल किया है। अन्य फीचर्स की बात करें तो कार में 9 इंच का स्‍मार्ट प्‍ले प्रो इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, हेड-अप डिस्‍प्‍ले, वायरलेस चार्जर, स्‍मार्टवॉच कनेक्टिविटी, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD और हिल होल्‍ड असिस्‍ट जैसे फीचर्स मिलते हैं

नई स्विफ्ट को मिली जबरदस्त बुकिंग्स  

मारुति सुजुकी की नई स्विफ्ट की एक्स शो रूम कीमत 6.49 लाख रुपये से लेकर 9.64 लाख रुपये तक जाती है। यह 6 वेरिएंट में उपलब्ध है जिसमें LXi, VXi, VXi (O), ZXi, ZXi और ZXi Dual Tone शामिल हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक लॉन्च से पहले ही केवल 8 दिन में स्विफ्ट को 10 हजार से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग मिल चुकी थी।नई स्विफ्ट की बुकिंग्स सिर्फ 11 हजार रुपये अभी भी की जा सकती है।

नई स्विफ्ट में नया Z सीरिज का पेट्रोल इंजन लगा है जो 82hp की पावर और 112 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन हर तरह की ड्राइविंग कंडीशन में बेहतर प्रदर्शन करने की क्षमता रखता है। इतना ही नहीं अब इस इंजन से 14% ज्यादा माइलेज भी मिलेगी। यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल और 5 स्पीड AMT गियरबॉक्स से लैस है।

यह भी पढ़ें: 36km की माइलेज देती हैं Maruti और Tata की ये कारें, रनिंग कॉस्ट रॉयल एनफील्ड से क

Advertisement
Tags :
MARUTI FRONX
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement