चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

26km की माइलेज और सिर्फ हाइब्रिड इंजन के साथ ही आएगी नई Swift, डिजाइन ने किया निराश

नई स्विफ्ट में 1.2L का 3 सिलेंडर माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन मिलेगा जोकि 81.6PS की पावर और 112Nm का टॉर्क मिलेगा। इसमें 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स की सुविधा मिलेगी।
12:52 PM May 05, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

New Maruti Swift: इस समय भारतीय कार बाजार में मारुति सुजुकी की नई स्विफ्ट (New Swift) काफी चर्चा में है। भारत में इसे 9 मई को लॉन्च किया जाएगा। लेकिन लॉन्च से पहले ही इस कार की कई डिटेल्स लीक हो गई है, या यूं कहें कि कंपनी ने खुद ही इसकी जानकारी लीक करवाई हैं... ताकि बाजार में कार को लेकर माहौल बना रहे है। खैर नई स्विफ्ट पर एक बार कंपनी ने माइलेज पर दाव खेला है।

Advertisement

सिर्फ हाइब्रिड इंजन में आएगी नई स्विफ्ट
नई स्विफ्ट में 1.2L का 3 सिलेंडर माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन मिलेगा जोकि 81.6PS की पावर और 112 Nm का टॉर्क मिलेगा। इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स की सुविधा मिलेगी। इसमें AMT गियरबॉक्स का भी ऑप्शन मिलेगा, खास बात ये है कि नई स्विफ्ट एक लीटर में 25.72km की माइलेज मिलेगी।

खराब डिजाइन लेकिन सेफ्टी फीचर्स

Advertisement

सेफ्टी के लिए नई स्विफ्ट में 6 एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD और डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। लीक हुई तस्वीरों के मुताबिक नई स्विफ्ट का डिजाइन बहुत ज्यादा इम्प्रेस नहीं करता। नई स्विफ्ट का फ्रंट लुक इस बार बोल्ड होगा। इसमें नए Fog लैंप और नए डिजाइन वाले व्हील्स मिलेंगे। इसके साइड लुक और रियर प्रोफाइल को पूरी तरह से बदल दिया जाएगा।

इसके अलावा इसके इंटीरियर में भी नयापन देखने को मिल सकता है। भले ही इस कार में 6 एयरबैग्स आपको देखने को मिले लेकिन क्या यह वाकई आपकी फैमिली के लिए सेफ होगी ? यह देखना वाकई दिलचस्प होगा। कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है। ग्राहक इसे 11,000 रुपये देकर बुक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: इन 5 कारों पर मिल रहा है 87,000 का डिस्काउंट, कीमत 6 लाख से भी कम

 

Advertisement
Tags :
New Swift
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement