होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Hyundai Creta के लिए खतरा बन सकती है MG की नई SUV, जल्द होगी लॉन्च

एस्टर में 1498cc का पेट्रोल इंजन लगा है। यह इंजन परफॉरमेंस के मामले में तो दमदार है लेकिन यह किफायती नहीं है। ग्राहक इसकी कम माइलेज से काफी परेशान रहते हैं। शायद यही एक वजह है कि एस्टर इतनी अच्छी एसयूवी होने के बाद भी नहीं बिकती ।
02:32 PM May 10, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

New MG ZS Astor: भारत में कॉम्पैक्ट मिड साइज़ एसयूवी का बाजार काफी बड़ा होता जा रहा है। इस सेगमेंट में Creta, Seltos, Vitara और Elevate Rival जैसे गाड़ियां बाजार में पहले से ही मौजूद हैं। ऐसे में अब MG मोटर पूरी तैयारी के साथ अपनी नई Astor का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने जा रही है। नए मॉडल में इस बार काफी बड़े बदलाव किये जा सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके डिजाइन में नई BMW X3 SUV की झलक मिलेगी।

Advertisement

डिजाइन में होगा नयापन

नई MG ZS Astor में 18 इंच के Alloy व्हील्स मिलेंगे। इसके फ्रंट में नई ग्रिल के साथ नया बोनट और बम्पर देखने को मिलेगा। इतना ही नहीं इसमें ग्लास एरिया और शोल्डर लाइन्स में बदलाव किये जायेंगे। इसके अलावा इस बार नई एस्टर का रियर लुक भी पूरी से बदल जाएगा।  सेफ्टी के लिए इसमें ADAS और AUTONOMOUS LEVEL 2 मिलेगा।

Advertisement

इंटीरियर में भी नयापन

रिपोर्ट्स के मुताबिक नई एस्टर का इंटीरियर काफी हद तक बदल जाएगा लेकिन इसमें  कुछ अच्छे फीचर्स को भी शामिल किया जाएगा। नए मॉडल में पैनोरमिक सनरूफ, 6 एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के EBD और ब्रेक असिस्ट समेत कई अच्छे सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे।

नया मॉडल मौजूदा मॉडल से अलग तो होगा ही साथ ही इसके इंजन को बेहतर किया जाएगा ताकि माइलेज में सुधार हो क्योंकि काफी लोगों को शिकायत है कि एस्टर की माइलेज कम है। मौजूदा एस्टर की एक्स-शो रूम कीमत 9.98 लाख रुपये से शुरू होती है।

एस्टर में 1498cc का पेट्रोल इंजन लगा है। यह इंजन परफॉरमेंस के मामले में तो दमदार है लेकिन यह किफायती नहीं है । ग्राहक इसी कम माइलेज से काफी परेशान रहते हैं । शायद यही एक वजह है कि एस्टर इतनी अच्छी एसयूवी होने के बाद भी नहीं बिकती। नई एस्टर इस साल के अंत तक लॉन्च की जा सकती है।

यह भी पढ़ें: Audi Q3 और Q3 स्पोर्टबैक बोल्ड एडिशन भारत में हुए लॉन्च, जानें कीमत और नए फीचर्स

Open in App
Advertisement
Tags :
2024 AstorMG AstorNew MG ZS Astor
Advertisement
Advertisement