ये 5 खूबियां नए TVS Jupiter 110 बनाती हैं खास! खरीदने से पहले आप भी जानें

नये TVS Jupiter 110 का डिजाइन अब पूरी तरह से बदल गया है। इसमें बेस्ट इन क्लास फीचर्स को शामिल किया गया। इसकी सीट के 33 लीटर का स्पेस मिल जाता है। इतना ही नहीं आप अपना स्मार्टफोन भी कनेक्ट कर सकते हैं

featuredImage

Advertisement

Advertisement

TVS Jupiter 110 : भारत में स्कूटर सेगमेंट में TVS Jupiter की धमाकेदार एंट्री हुई है। इस बार जुपिटर नए अंदाज में आया है जो सीधे तौर पर Activa को कड़ी टक्कर देता है। इस स्कूटर में कई ऐसे बेस्ट इन क्लास और फर्स्ट इन क्लास फीचर्स हैं जो इस सेगमेंट के किसी और स्कूटर में देखने को नहीं मिलते। नये Jupiter 110 की एक्‍स शोरूम कीमत 73,700 रुपये है। अगर आप भी नए जुपिटर को खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां हम इसकी 5 सबसे बड़ी खूबियों के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो आपके लिए उपयोगी सबित हैं।

डिजाइन

नये TVS Jupiter 110 का डिजाइन अब पूरी तरह से बदल गया है। इसमें  फ्रेश डिजाइन मिलता है।  इसके फ्रंट में LED इन्फिनिटी लाइट दी है जिसमें टर्न इंडिकेटर भी हैं। इसके अलावा LED हेड लाइट मिलती है जो ग्लोसी फिनिश के साथ है। साइड से यह स्पोर्टी लुक में है जबकि पीछे भी यह आकर्षित लगता है। इसमें अच्छी क्वालिटी का इस्तेमाल किया गया है।

स्पीडोमीटर

नए जुपिटर में बेस्ट इन क्लास स्पीडोमीटर दिया है जो कलर फुल है।  यह शार्प और क्लियर है और इसे रीड करना भी बेहद इजी है। इसमें कई फीचर्स मिलते हैं।  इसमें ब्लूटूथ मिलता है, आप अपने स्मार्टफोन कनेक्ट कर सकते हैं। इस स्पीडोमीटर में आपको रियल टाइम माइलेज की जानकारी मिलती है। इतना ही नहीं कितना फ्यूल बचा है और बचे फ्यूल में कितना चल सकते हैं इसकी भी जानकारी मिलती है।

स्पेस

नए जुपिटर में सामान रखने के लिए इसकी सीट के नीचे काफी बढ़िया जगह मिलती है। खास बात ये है कि इसकी सीट के नीचे आप दो हेलमेट रख सकते हैं।  यहां पर 33 लीटर का स्पेस मिल जाता है। दो हेलमेट रखने के बाद भी थोड़ी जगह बच जाती है। वहीं अगर सिंगल ही इस स्कूटर को इस्तेमाल करते हैं तब भी आपको इसमें अच्छी मिल जाएगी।

लेग-स्पेस

नए Jupiter को इस तरह से डिजाइन किया गया है ताकि आपके पैरों को पूरा आराम मिल सके। राइडर के लिए इसमें काफी अच्छा लेग स्पेस दिया गया है। आपने अपने पैरों को आसानी फैला सकते हैं। जबकि अन्य स्कूटर में स्पेस होता तो जरूर है लेकिन जुपिटर के मुकाबला कम है।     

इंजन और परफॉरमेंस

नए Jupiter 110 स्‍कूटर में अब नया इंजन लगा दिया है। इस स्कूटर में 113.3cc का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है जो फ्यूल इंजेक्शन तकनीक के साथ आता है और 5.9kw की पावर और 9.8 NM का टॉर्क ऑफर करता। इसमें CVT गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है। इसकी टॉप स्पीड 82kmph है। यहां नए जुपिटर का इंजन न सिर्फ एडवांस्ड है बल्कि पावरफुल भी है।

नए जुपिटर को करीब 50 किलोमीटर चलाने के बाद इसकी परफॉरमेंस ने इम्प्रेस किया है। इसकी हैंडलिंग और राइड क्वालिटी काफी बेहतर हुई हैं। खराब रास्तों पर यह आसानी से निकल जाता है। इसके फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है। ब्रेकिंग असरदार है। लेकिन हाई स्पीड में थोड़ा वाइब्रेशन महसूस किया जा सकता है।  

यह भीं पढ़ें: 10 पैसे में चलने वाली E-Luna, हर साल बचाएगी 27 हजार रुपये, फुल चार्ज में 110km चलेगी

 

Open in App
Tags :