खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Creta या Venue किस SUV का नया वर्जन लाने वाली है Hyundai?

02:08 PM Apr 29, 2023 IST | Amit Kasana
hyundai
Advertisement

Hyundai SUV: हुंडई अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी कार Creta या Venue में से किसी एक का नया वर्जन पेश करने वाली है। हाल ही में इसका camouflage सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। जिसके बाद इंटरनेट पर इसकी चर्चा है।

Advertisement

Facelift वर्जन लॉन्च करने की घोषणा

बीते दिनों Kia द्वारा अपनी Seltos का facelift वर्जन लॉन्च करने की घोषणा के बाद Creta और Venue के चाहने वाले इनके नए वर्जन का बेसब्री से इंतजार भी कर रहे हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए हुंडई अपनी इन धाकड़ एसयूवी में से किसी एक का फेसलिफ्टी वर्जन लाने वाली है।

Hyundai Creta

Advertisement

एडवांस ड्राइविंग असिस्टेंट सिस्टम मिलेगा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हुंडई अपनी नई कार में next-generation वर्जन पेश करेगी। जिसमें सेफटी का एडवांस ड्राइविंग असिस्टेंट सिस्टम (ADAS) module होगा। एडवांस ड्राइविंग असिस्टेंट सिस्टम से कार सड़क पर चलते समय खुद ही किसी खतरे, वाहन, वस्तु या व्यक्ति की मौजूदगी को भांप लेती है। इसके बाद ये ड्राइवर को अलर्ट भी करती है जिससे हादसों को टालने में मदद मिलती है। यह टेक्नोलॉजी रडार, कैमरा, सेंसर्स पर काम करती है।

कैसे काम करता है ADAS 

ADAS कार में ड्राइव करते समय अगर किसी कारण से आपका ध्यान भटक गया। ध्यान भटकने के कारण अगर आपकी कार दूसरी लेन में जाती है या फिर आपकी कार के सामने कोई दूसरी कार, व्यक्ति आ जाता है तो ऐसी कंडीशन में ये फीचर आपको अलर्ट कर हादसे से बचाने में मदद करता है। यह सड़क हादसे से बचाने में मददगार है।

4 स्पीकर-दो ट्युटर के साथ मिलेगा 8 इंच का ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नई Creta को 1.5 Plus नाम दिया जा सकता है। इसमें 1. (https://safeanimalshelter.com) 5 लीटर पेट्रोल इंजन मिलने का अनुमान है। यह इंजन 115 Ps की पावर और 143.8 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 10.25 इंच का फुली डिजिटल TFT एलसीडी डिस्प्ले, पावर विंडो, 4 स्पीकर-दो ट्युटर, 8 इंच का ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, माउंटेड कंट्रोल स्टीयरिंग व्हील, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, स्मार्ट की पुश बटन, रिमोट स्टार्ट फंक्शन जैसे फीचर्स मिलेंगे।

 

Advertisement
Tags :
Hyundai CarsHyundai CretaHyundai VenueSUV Cars
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement