होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

इलेक्ट्रिक कार में जिंदा जलने से बाल-बाल बचा शख्स, अब Tata को कार की कीमत से ज्यादा देना होगा जुर्माना

District Consumer Disputes Redressal Commission: कंज्यूमर कोर्ट ने टाटा मोटर्स को कार मालिक को कार की कुल कीमत 16.95 लाख रुपये लौटने का आदेश दिया है। इतना ही नहीं कोर्ट ने कंपनी को इस रकम पर शिकायत दाखिल करने की तारीख से 9 फीसदी ब्याज देने का भी निर्देश दिया है।
06:17 PM Sep 29, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

District Consumer Disputes Redressal Commission: अक्सर सड़क पर चलती सीएनजी कार में आग लगने की खबरें आती हैं। लेकिन हाल ही में टाटा की नेक्सन ईवी कार में आग लग गई। तेज धमाके के साथ कार पर से ड्राइवर कंट्रोल खो बैठा। जिसके बाद कार आगे चल रही मोटरसाइकिलस से टकराती हुई पेड़ में जा घुसी और उसमें से आग की लपटें निकलने लगी। ड्राइवर ने किसी तरह सड़क पर मौजूद अन्य लोगों की मदद से कार का गेट खोला और अपनी जान बचाई।

Advertisement

कार मालिक को मिलेगा 19 लाख मुआवजा 

ये मामला हैदराबाद का है और अब इस मामले में District Consumer Disputes Redressal Commission ने टाटा मोटर्स को कार मालिक को कार की कुल कीमत 16.95 लाख रुपये लौटने का आदेश दिया है। इतना ही नहीं कमिशन ने कंपनी को इस रकम पर शिकायत दाखिल करने की तारीख से 9 फीसदी ब्याज देने का भी निर्देश दिया है। वहीं, ऑर्डर में यह भी कहा गया है कि कंपनी शिकायकर्ता को मुकदमें बाजी के खर्च के लिए 10000 रुपये और शिकायतकर्ता को इस पूरे मानसिक तनाव के लिए 2.5 लाख रुपये अलग से दे।

कार लेते ही आई बैटरी की ये प्रॉब्लम

जानकारी के अनुसार हैदराबाद के जिला उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग में Jonathan Brainard ने ये शिकायत की थी। शिकायत में ये कहा गया था कि मई 2022 में उन्होंने 16.95 लाख में टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक कार खरीदी थी। शिकायत में ये भी कहा गया कि कार खरीदने के कुछ दिन बाद ही उसने परेशानी होने लगी। कार में 18 फीसदी बैटरी होने के बावजूद वह नॉर्मल ड्राइविंग मोड में चलती नहीं थी।

ये भी पढ़ें: BMW का सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, बटन दबाते ही लगेगा रिवर्स गियर,1 अक्टूबर को लॉन्च होगा

Advertisement

बैटरी पैक था खराब 

शिकायत में ये दावा किया गया कि शोरूम पर जब कार की जांच की गई तो पता चला कि उसका हाई वोल्टेज बैटरी पैक खराब है, जिसे बदला जाएगा। कार मालिक का आरोप था कि कंपनी ने इसे बदलकर नया लगाने की बजाए पुराने को ही ठीक करके लगा दिया, जबकि कार वारंटी पीरियड में थी। इस सब की वजह से ही उनका 1 जून 2023 को हादसा हुआ और इस हादसे से कार में आग लग गई और उस समय कार चला रहे ड्राइवर की जान किसी तरह बचाई जा सकी।

ये भी पढ़ें: Citroen C3 Turbo AT: ट्रैफिक में ड्राइव करना होगा आसान, आ गई ये सस्ती ऑटोमैटिक कार्र

Open in App
Advertisement
Tags :
Car Fire
Advertisement
Advertisement