खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

हाई क्लास नई इलेक्ट्रिक SUV होगी लॉन्च, 20 इंच के टायर साइज और 529 km तक की रेंज, जानें कीमत

इस नई कार में 12.3 इंच की स्क्रीन और 20 इंच के बड़े टायर साइज मिलेंगे। ये पांच सीटर कार है, जिसमें 4 व्हील ड्राइव और दो बैटरी ऑप्शन मिलेगा।
04:59 PM Jul 23, 2024 IST | Amit Kasana
Nissan Ariya SUV
Advertisement

Nissan Ariya SUV may launch soon: बाजार में इन दिनों इलेक्ट्रिक गाड़ियों का क्रेज है। इस सेगमेंट में जल्द ही नई SUV कार लॉन्च होने वाली है। ये पूरी तरह इंटरनेट एडिशन कार होगी, इसमें टच स्क्रीन सिस्टम और हाई पावर मिलेगी। दरअसल, हम बात कर रहे हैं Nissan Ariya की। ये इलेक्ट्रिक कार है, जिसमें जिसमें हाई पावर के लिए दो बैटरी सेटअप ऑफर किए जाएंगे। बाजार में ये कार अपने प्राइस रेंज में Hyundai Ioniq 5 से मुकाबला करेगी। आइए आपको दोनों गाड़ियों के फीचर्स और माइलेज के बारे में बताते हैं।

Advertisement

ग्लोबल मार्केट में Nissan की ये कार पहले से मौजूद है, इंडिया में इसके 63kWh और 87kWh दो बैटरी सेटअप मिलेंगे। हाई पावर के लिए कार में सिंगल मोटर दी गई है। अलग-अलग बैटरी पैक पर ये कार 242hp की मैक्सिमम पावर और 300Nm का टॉर्क देगी। कार में 2 व्हील ड्राइव और 4 व्हील ड्राइव दोनों मौजूद हैं। 4 व्हील कार में चारों पहियों पर पावर सप्लाई होता है, जिससे खराब रास्तों पर कार हाई परफॉमेंस देती है।

Advertisement

कार में मिलेंगे 20 इंच के बड़े टायर साइज 

नई Ariya में 20 इंच के बड़े टायर साइज मिलेंगे, जो इसके लुक्स को एन्हांस करेंगे। इस कार में 12.3 इंच की स्क्रीन मिलेगी, जो इसके इंटीरियर को जबरदस्त लुक देगी। ये कार हेड अप डिस्प्ले के साथ आएगी। ये पांच सीटर फैमिली कार है, जिसे Euro NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली हुई है। फिलहाल कंपनी ने अपनी इस कार कीमतों का खुलासा नहीं किया है। अनुमान है कि कार को 40 लाख रुपये एक्स एक्स शोरूम प्राइस में ऑफर किया जा सकता है। ये कार मार्च 2025 से पहले बाजार में पेश कर दी जाएगी। बता दें हाल ही में कंपनी ने अपनी धांसू एसयूवी कार Nissan X-Trail को इंडिया में शोकेस किया है।

 

Hyundai Ioniq 5 
Car Specifications
Fuel TypeElectric
DriveTrainRWD
Acceleration7.6 seconds
Top Speed185 kmph

 

कार में बड़े 21-इंच के व्हील आते हैं

Hyundai Ioniq 5 हाई क्लास कार है, ये कार 48.85 लाख रुपये ऑन रोड पर मिल रही है। कार में 84kWh की धाकड़ बैटरी सेटअप दिया गया है। कार में एक वेरिएंट और तीन कलर ऑप्शन ऑफर किए जा रहे हैं। कार में बड़े 21-इंच के व्हील दिए जाएंगे, कंपनी का दावा है कि ये कार 3.25 सेकंड में 0 से 60 kmph तक की स्पीड पकड़ सकती है। कार में फास्ट चार्चिंग ऑप्शन है, ये कार महज 18 मिनट में 0 से 80 फीसदी तक चार्ज हो जाती है।

Hyundai Ioniq 5 की ड्राइविंग रेंज और ट्रांसमिशन

IONIQ 5 में 72.6 kWh का बैटरी पैक का भी ऑप्शन मिलता है। यह कार एक बार फुल चार्ज होने पर मैक्सिमम 631 km तक चलती है। हाई पिकअप के लिए कार में 214.56 bhp की पावर जनरेट होती है। कम्फर्टेबल राइड के लिए कार में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। हुंडई अपनी इस कार में एलईडी हेडलाइट और टेललाइट ऑफर करती है। ये तेज रफ्तार कार 8 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन के साथ अवेलेबल है। इस कार में 185 km/h की टॉप स्पीड मिलती है।

Hyundai Ioniq 5 में आते है ये फीचर्स

ये भी पढ़ें:  Hybrid इंजन और 27 की माइलेज, Maruti की इस कार की कीमत 10.99 लाख

ये भी पढ़ें: क्यों डाउन हुई Mahindra Thar की Sale? 15 अगस्त के बाद बदल जाएगा इसका नाम और लुक

ये भी पढ़ें: 9 लाख से कम कीमत में मिल रही ये न्यू जनरेशन CNG कार , 27 की माइलेज और शानदार फीचर्स

ये भी पढ़ें: 6.29 लाख में मिल रही ये 5 Seater सेडान कार, 28 की माइलेज और तगड़े सेफ्टी फीचर्स

Advertisement
Tags :
SUV Cars
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement