खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Tata Punch का मार्केट खराब करेगी Nissan की नई सस्ती SUV! इसी साल होगी लॉन्च

Nissan Magnite Facelift: निसान भारत में अपनी नई Magnite फेसलिफ्ट को लॉन्च करने की पूरो तैयारी में है। इस बार नया मॉडल कई एडवांस्ड फीचर्स से लैस होगा। इतना ही नहीं नया चेहरा भी इसमें मिलेगा। आइये जानते हैं इस आगामी एसयूवी के बारे में...
06:54 AM Jul 27, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Nissan Magnite Facelift: कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में निसान की Magnite काफी पसंद की जाने वाली एसयूवी है। डिजाइन से लेकर इंजन तक के मामले में इस गाड़ी ने भारतीय कार बाजार में अपनी अलग जगह बना ली है। अब खबर आ रही है कि नई Magnite Facelift को लॉन्च किया जा रहा है। नया मॉडल कई नए बदलावों और फीचर्स के साथ आएगा। कई बार नए मॉडल को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। साथ ही इसके इंजन को भी अपडेट किया जायेगा। हाल ही में कंपनी ने Magnite का स्पेशल एडिशन पेश किया था।

Advertisement

Nissan Magnite Facelift कब होगी लॉन्च

निसान ने अपनी प्रीमियम एक्स-ट्रेल एसयूवी को पेश किया था जिसे जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। एक्स-ट्रेल के साथ ही निसान ने अपने नए प्लान पेश करते हुए बताया कि इसी साल Magnite Facelift का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया जाएगा। नई मैग्नाइट फेसलिफ्ट के बाहरी लुक से लेकर इसके इंटीरियर को भी अपडेट किया जाएगा। साइज में कोई बदलाव नहीं किया जायेगा लेकिन लुक्स को चेंज किया जायेगा। नए मॉडल के इंजन को भी अपडेट किया जायेगा ताकि पावर और माइलेज में इजाफा हो।

मिल सकते हैं ये फीचर्स

इंजन की बात करें तो Nissan Magnite फेसलिफ्ट में 1.0L, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिल सकता है जो 71bhp की पावर और 96Nm का टॉर्क जनरेट करेगा इसके अलावा इसमें एक और 1.0L टर्बो पेट्रोल इंजन भी मिलेगा जो 99bhp की पावर और 160Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इसमें 5-स्पीड मैनुअल, 5-स्पीड AMT और CVT गियरबॉक्स की सुविधा मिलेगी। नये मॉडल की कीमत 6 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है।

Advertisement

Nissan Magnite

Magnite का GEZA एडिशन

हाल ही में निसान ने Magnite को GEZA CVT गियरबॉक्स के साथ बाजार में लॉन्च किया था। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 9.84 लाख रुपये रखी गई है। इस नए मॉडल में कुछ नए फीचर्स को शामिल किया है। CVT गियरबॉक्स के अलावा इसमें कोई खास बदलाव नहीं किया है। इसके डायमेंशन में भी कोई छेड़छाड़ नहीं की है। आपको बता दें कि निसान का CVT गियरबॉक्स सबसे बेस्ट माना जाता है और इसकी परफॉरमेंस वाकई थ्रिल पैदा करती है।

स्पेशल एडिशन में शामिल हुए ये नए फीचर्स

GEZA: इंजन और पावर

इंजन की बात करें तो Magnite GEZA CVT के स्पेशल एडिशन में 1.0L टर्बो पेट्रोल इंजन लगा है जो 100PS की पावर और 152 NM का टॉर्क मिलता है। यह इंजन CVT गियरबॉक्स से लैस है। इसमें 15 और 16 इंच के टायर्स का ऑप्शन दिया है। इस गाड़ी का वजन 951 किलोग्राम है। ब्रेकिंग के लिए इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है।

यह भी पढ़ें: बारिश के पानी में बंद हो जाए स्कूटर तो भूल कर न करें ये काम, सिस्टम खराब होना तय

Advertisement
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement