चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

17 जुलाई को लॉन्च होगी ये बिग साइज SUV, टोयोटा की Innova और Fortuner को देगी टक्कर

यह कार टू व्हील ड्राइव और (2WD) ऑल व्हील ड्राइव (AWD) ऑप्शन में आएगी। AWD से कार के चारों टायरों को एक साथ चलने की पावर मिलती है, जिससे खराब रास्तों और पहाड़ों पर यह कार हाई परफॉमेंस देगी।
04:29 PM Jun 25, 2024 IST | Amit Kasana
Nissan X-Trail
Advertisement

Nissan X-Trail launch 17 july details in hindi: बिग साइज एसयूवी गाड़ियां लॉन्ग रूट पर हैचबैक और एंटी लेवल गाड़ियों से अधिक कम्फर्टेबल होती हैं। ये मल्टी पर्पज कारें होती हैं, जिनमें अधिक सामान के साथ सात लोग आसानी से सफर कर सकते हैं। इसी सेगमेंट में Nissan की नई कार X-Trail 17 जुलाई 2024 को लॉन्च होने वाली है। कार के डायमेंशन की बात करें तो इसकी लंबाई 4640 mm, चौड़ाई 1820 mm और हाइट 1710 mm की है।

Advertisement

 

 

Advertisement

कार में 12.3 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम

Nissan X-Trail में 2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा। हाई स्पीड के लिए इसमें 204 hp की पावर और 305 Nm का टॉर्क मिलेगा। कार में 5 और 7 दोनों सीट ऑप्शन मिलेंगे। फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमतों का खुलासा नहीं किया है, बताया जा रहा है कि यह कार शुरुआती कीमत 35 से 40 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलेगी। इस दमदार कार के फ्रंट लुक को बेहद बोल्ड और मस्कुलर बनाया गया है। कार में 12.3 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम आता है, जिससे इसका इंटीरियर लुक्स एन्हांस होता है।

 

Car SpecificationsNissan X-Trail
Fuel TypePetrol
Engine2000 cc
Seat7
Power and Torque
204 bhp&305 Nm
DriveTrainAWD

Nissan X-Trail में क्रूज कंट्रोल और डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले

Nissan X-Trail में क्रूज कंट्रोल और डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं। अनुमान है कि इसमें हाइब्रिड इंजन और टर्बों इंजन भी ऑफर होगा। हाइब्रिड से कार की रनिंग कॉस्ट कम होती है, ये कुछ किलोमीटर ईवी पर चलती है, जिसके लिए कार में इलेक्ट्रिक मोटर और बैटरी दी जाती है। वहीं, टर्बों इंजन से सड़क पर चलते हुए कार को एडिशन पावर मिलती है, जिससे खराब रास्तों और पहाड़ों पर इसे चलाने में आसानी होती है।

 

 

Nissan X-Trail में ये फीचर देगा हाई पावर?

यह कार टू व्हील ड्राइव और (2WD) ऑल व्हील ड्राइव (AWD) ऑप्शन में आएगी। AWD से कार के चारों टायरों को एक साथ चलने की पावर मिलती है, जिससे खराब रास्तों और पहाड़ों पर यह कार हाई परफॉमेंस देगी। यह थ्री सिलेंडर इंजन कार है, जो लॉन्ग रूट पर हाई परफॉमेंस देती है

 

ये भी पढ़ें:  24 जुलाई को BMW का नया EV Scooter CE 04 होगा लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

 

 

Nissan X-Trail में मिलेंगे ये फीचर्स

 

5 वेरिएंट और जबरदस्त इंजन पावर

यह नई कार टोयोटा की Innova और Fortuner से मुकाबला करेगी। Toyota Innova में 5 वेरिएंट्स अवेलेबल हैं। यह शुरुआती कीमत 25.05 लाख रुपये ऑन रोड पर ऑफर की जा रही है। कार में 2393 cc का धाकड़ डीजल इंजन मिलता है, यह कार हाई स्पीड के लिए 174 Ps की पावर र 205 NM की पीक टॉर्क जनरेट करती है। इस फैमिली कार को ASEAN NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली हुई है।

 

Toyota Innova में आते हैं ये फीचर्स

 

ये भी पढ़ें: Maruti की गाड़ियों पर बंपर डिस्काउंट, Alto पर 62,500 तो Wagon R पर 65,000 रुपये हुए कम

ये भी पढ़ें: Maruti की इस हाइब्रिड कार पर मिल रहा भारी डिस्काउंट, 27 की माइलेज और हाई क्लास इंटीरियर

ये भी पढ़ें:  Petrol Cars Under 10 Lakhs: बोल्ड लुक, 17 की माइलेज, ये हैं हाई क्लास फीचर्स वाली सस्ती कारें

Advertisement
Tags :
nissan x-trail
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement