खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

नई SUV की आहट से बढ़ी Innova की टेंशन, मस्कुलर लुक और हाई पावर इंजन 

Nissan X-Trail पांच और सात दोनों सीट ऑप्शन में मिलेगी, कार में टू व्हील ड्राइव और ऑल व्हील ड्राइव दोनों ऑप्शन अवेलेबल हैं। यह एसयूवी कार पेट्रोल इंजन में लॉन्च होगी, इसमें टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और हिल होल्ड कंट्रोल जैसे एडवांस सेफ्टी फीचर्स दिए जाएंगे।
03:43 PM May 24, 2024 IST | Amit Kasana
nissan x-trail
Advertisement

Nissan X-Trail to get 1.5 turbo-petrol engine: बिग साइज suv कारों का बाजार में अलग ही क्रेज है, यह फैमिली कार 5, 7 और 10 तीन सीट ऑप्शन में आती हैं। अगस्त में एक नई एसयूवी इंडिया में लॉन्च होने वाली है, दरअसल, हम बात कर रहे हैं Nissan X-Trail की। यह कार बाजार में Toyota Innova, Fortuner और MG की धाकड़ कार Gloster को टक्कर देगी।

Advertisement

कार में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन

शुक्रवार को सामने आया है कि यह कार 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन में आएगी। इसके टर्बों पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी मिलेगा, लेकिन फिलहाल इसका हाईब्रिड इंजन इंडिया में नहीं आने वाला है। बता दें कंपनी अपनी इस कार को ग्लोबल मार्केट में पहले से सेल करती है। कार में सेफ्टी के लिए छह एयरबैग, एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम और पहाड़ों पर चलने के लिए हिल होल्ड कंट्रोल मिलेगा। हिल होल्ड से ऊंचाई पर गाड़ी को कंट्रोल करने में मदद मिलती है।

Advertisement

मिलेगा  ऑल व्हील ड्राइव का ऑप्शन 

Nissan X-Trail पांच और सात दोनों सीट ऑप्शन में ऑफर की जाएगी। एसयूवी का हाई पावर इंजन 204 hp की पावर और 305 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। बताया जा रहा है कि कंपनी शुरू में इसके केवल गिनती के यूनिट इंडिया में सेल के लिए ऑफर करेगी। डिमांड रही तो इसका डीलज इंजन भी यहां लॉन्च किया जा सकता है। यह थ्री सिलेंडर इंजन कार है, जो लॉन्ग रूट पर हाई परफॉमेंस देती है। यह कार टू व्हील ड्राइव और (2WD) ऑल व्हील ड्राइव (AWD) ऑप्शन में आएगी।

Nissan X-Trail में मिलेंगे यह स्मार्ट फीचर्स

ये भी पढ़ें: 13 सीट, 17 Kmpl की माइलेज, ये है Force की धाकड़ Cruiser, जानें कीमत और फीचर्स

Advertisement
Tags :
nissan x-trailSUV Cars
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement