खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Nissan X-Trail से उठा पर्दा, 3 कलर, सनरूफ और धाकड़ फीचर्स, जानें कीमत

Nissan X-Trail में डुअल कलर ऑप्शन और क्रूज कंट्रोल जैसे एडवांस फीचर्स मिलेंगे। ये कार एडवांस सेफ्टी फीचर्स और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में ऑफर की जा रही है।
10:25 PM Jul 17, 2024 IST | Amit Kasana
Nissan X-Trail
Advertisement

Nissan X-Trail revealed details in hindi: Nissan ने अपनी बिग साइज एसयूवी कार X-Trail से पर्दा उठा दिया है, इंडिया में ये कार तीन कलर और पेट्रोल इंजन ऑप्शन में मिलेगी। ग्लोबल मार्केट में इस कार को 2021 में लॉन्च किया गया है, इंडिया में इस कार को 5 और 7 दोनों सीट ऑप्शन में पेश किया जाएगा। मीडिया रिर्पोट्स के अनुसार ये कार 1.5 लीटर के इंजन पावरट्रेन में आएगी और इस कार में बड़ी सनरूफ मिलेगी।

Advertisement

 

Nissan X-Trail में 20 इंच के अलॉय व्हील

ये फुल साइज एसयूवी कार है, इस कार की लंबाई 4680mm की है। कार की चौड़ाई 1840mm और हाइट 1725mm की है, ये कार फ्रंट से दिखने में मस्कुलर लुक देती है। कार में 2705mm का लंबा व्हीलबेस है जिससे ये लग्जरी लुक्स देती है। बता दें कार के अगले बंपर से पीछे तक की दूरी को व्हीलबेस कहते हैं। इस कार में 210mm का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है। कार के निचले प्लेफार्म से जमीन के बीच की दूरी को ग्राउंड क्लीयरेंस कहते हैं। बेहतरीन ग्राउंड क्लीयरेंस से कार कच्चे रास्तों पर चलते हुए जमीन पर टच नहीं होती है। ये बिग साइज कार 20 इंच के अलॉय व्हील के साथ आती है।

Advertisement

 

Nissan X-Trail में मिलेंगे ये कलर ऑप्शन

कार में Diamond Black, Champagne Silver और Solid White कलर ऑप्शन मिलेंगे। फिलहाल कंपनी ने अपनी इस कार की डिलीवरी डेट और कीमत का खुलासा नहीं किया है। अनुमान है कि यह कार 40 से 45 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर की जा सकती है। इस कार में हाइब्रिड इंजन मिलेगा, जो ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगा। कार में एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे एडवांस सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे।

 

Nissan X-Trail में 360 डिग्री कैमरा और 8 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम

Nissan X-Trail में 360 डिग्री कैमरा और रियर पार्किंग सेंसर का फीचर मिलेगा। ये कार 12.3 इंच के डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले के साथ ऑफर की जा सकती है, जो इसके लुक्स को जबरदस्त लुक्स देगी। इस एसयूवी कार में 8 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इस कार में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) मिलेगा। बता दें ये सिस्टम सेंसर से चलता है और सड़क हादसा होने का खतरा होने पर ऑडियो और वीडियो अलर्ट जारी करता है।

Nissan X-Trail

Nissan X-Trail को ये कार देगी टक्कर 

Nissan की इस कार के टॉप मॉडल में अलॉय व्हील मिलेंगे, ये कार क्रूज कंट्रोल और रियर सीट पर चाइल्ड एंकरेज के साथ आती है। कार के इंटीरियर में डुअल कलर ऑप्शन मिलेगा। बताया जा रहा है कि कार का हाई पावर इंजन 204 hp की पावर और 305 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। Nissan की इस कार में 550 लीटर का बूट स्पेस मिलेगा। Nissan X-Trail का बाजार में Toyota Fortuner और MG Hector से मुकाबला होगा।

 

Toyota Fortuner 
Car Specifications
Price
Rs. 41.96 Lakh onwards
Mileage10 to 14.4 kmpl
Engine
2694 cc & 2755 cc
Safety5 Star (ANCAP)
Fuel TypePetrol & Diesel
Transmission
Manual & Automatic
Seating Capacity7 Seater

 

Toyota Fortuner की बात करें तो ये कार 14.4 kmpl की माइलेज देती है। इस कार को सेफ्टी में 5 स्टार रेटिंग मिली हुई है। इसमें टोयोटा 2755 cc का हाई पावर इंजन दिया गया है। कार को हिल असिस्ट और ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। ये कार पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में आती है। कार का बेस मॉडल 41.96 लाख रुपये ऑन रोड पर मिलता है।

nissan x-trail

ये भी पढ़ें: Tata Curvv में ऐसा क्या? Nexon के होते हुए क्यों खरीदें ये महंगी कार? 5 पॉइंट में समझें सब कुछ…

ये भी पढ़ें:  20 की माइलेज, 11 लाख से कम कीमत, इस 5 Seater Car में मिलता है 433 लीटर का बूट स्पेस

ये भी पढ़ें: 21 की माइलेज और तगड़े लुक्स, ये हैं सबसे सस्ती Hybrid Cars, जानें शानदार फीचर्स

ये भी पढ़ें: Hyundai Exter Twin CNG: बुक करने से पहले जान लें इससे सस्ते में मिल रहे ये 4 ऑप्शन

Advertisement
Tags :
nissan x-trail
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement