चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ये हैं 70000 रुपये से कम कीमत वाले 2 स्कूटर, 735mm की सीट हाइट और स्टाइलिश लुक

नॉर्मल चार्जर से यह स्कूटर 4 घंटे में करीब 80 फीसदी तक चार्ज हो जाता है। इसमें जीपीएस ट्रैकर, फाइंड माय राइड जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं। यह स्कूटर रियर टाइम मॉनिटरिंग सिस्टम और सेफ्टी के लिए ड्रम ब्रेक में आता है।
07:01 PM Jun 25, 2024 IST | Amit Kasana
Okinawa R30 iVoomi S1
Advertisement

EV scooters under 70000: टू व्हीलर हर घर की जरूरत बन गए हैं, लोग किफायती कीमत पर हाई ड्राइविंग रेंज वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर पंसद करते हैं। इसी कड़ी में बाजार में दो स्मार्ट स्कूटर हैं Okinawa R30 और iVoomi S1. यह न्यू जनरेशन स्कूटर आरामदायक सफर के लिए सिंगल पीस सीट और स्टाइलिश लाइट के साथ आते हैं। आइए आपको इन दोनों के फीचर्स और कीमत के बारे में बताते हैं।

Advertisement

 

Okinawa R30 में 1.34 KWH लिथियम बैटरी पैक

यह हाई स्पीड स्कूटर है, जिसमें 735 mm की सीट हाइट मिलती है। स्कूटर की स्टैंडर्ड सीट हाइट के चलते इसे महिलाएं और बुजुर्ग भी आसानी से चला सकते हैं। ये स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने पर करीब 60 Km तक चलता है। Okinawa R30 सड़क पर 25 kmph की टॉप स्पीड देता है। यह हैवी लोड स्कूटर है, जो एक बार में करीब 150 kg का वजन लेकर आसानी से चल सकता है। खराब रास्तों पर राइडर को झटकों से बचाने के लिए इसमें टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और ट्विन-साइडेड रियर स्प्रिंग्स सस्पेंशन दिए गए हैं। इसमें अट्रैक्टिव कलर ऑप्शन मिलते हैं। इस धाकड़ स्कूटर में 1.34 KWH लिथियम बैटरी पैक दिया गया है, जो इसे हाई पावर जनरेट करने में मदद करता है।

 

Advertisement

R30 Key
Highlights
Riding Range60 km
Top Speed25 kmph
Battery Charging Time4-5 hrs
Rated Power250 W
Seat Height735 mm

 

Okinawa R30 में स्टाइलिश हेडलाइट

इस स्कूटर में एप्रन-माउंटेड हेडलाइट और ग्लॉस-ब्लैक फिनिश दिया गया है। स्कूटर में टचस्क्रीन डिस्प्ले और ओडोमीटर मिलता है, जो इसके लुक्स को बढ़ाता है। इस धांसू स्कूटर में रिमूवेबल बैटरी पैक दिया गया है। इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर और कम्फर्ट राइड के लिए सिंगल पीस सीट मिलती है। कंपनी अपने इस स्कूटर में बॉडी-कलर फ्रंट फेंडर और 250 W की पावर ऑफर करती है। इसमें फ्लैट फुटबोर्ड और सिंगल-पीस पिलियन ग्रैब रेल दी गई हैं। स्कूटर पांच घंटे में फुल चार्ज हो जाता है और इसमें पांच स्मार्ट कलर ऑप्शन मिलते हैं। यह स्कूटर 61,998 हजार रुपये एक्स शोरूम में मिलता है। स्कूटर में सेफ्टी के लिए फ्रंट और रियर टायर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं।

 

 

 

Okinawa R30 में ये फीचर्स भी आते हैं

 

S1 Key
Highlights
Riding Range80 km
Top Speed55 kmph
USB Charging PortYes
Max Power2.5 W
Rear Brake TypeDrum

 

ये भी पढ़ें: क्या Honda Activa 7G होगी Hybrid? एडिशन पावर से बचेगा पेट्रोल का खर्च

 

iVoomi S1 में 80 km की ड्राइविंग रेंज

यह न्यू जनरेशन स्कूटर है, जिसमें हाई ड्राइविंग रेंज के लिए 4.2 kWh की ट्विन बैटरी पैक दिया गया है। यह दमदार स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने पर लगभग 80 किलोमीटर तक ड्राइविंग रेंज देता है। यह लॉन्ग रूट स्कूटर है, जो सड़क पर 57 kmph की टॉप स्पीड देता है। स्कूटर में तीन राइडिंग मोड्स ईको, राइडर और स्पोर्ट मिलते हैं। तेज स्पीड के लिए स्पोर्ट्स मोड काम करता है, वहीं, ईको पर हाई रेंज निकलाने में मदद मिलती है।

 

iVoomi S1

 

फास्ट चार्जिंग का ऑप्शन

iVoomi S1 शुरुआती कीमत 69,999 रुपये एक्स शोरुम पर मिलता है, स्कूटर में तीन वेरिएंट आते हैं। हाल ही में कंपनी ने अपना नया iVoomi S1 Lite स्कूटर लॉन्च किया है, जो 54999 रुपये में ऑफर किया जा रहा है। इस स्कूटर में कंपनी स्वैपेबल बैटरी ऑफर करती है। जिससे जरूरत पड़ने पर आप रास्ते में किसी स्वैपेबल स्टेशन पर इसे आसानी से बदल सकते हैं।

 

 

जीपीएस ट्रैकर और फाइंड माय राइड का ऑप्शन

नॉर्मल चार्जर से यह स्कूटर 4 घंटे में करीब 80 फीसदी तक चार्ज हो जाता है। इसमें जीपीएस ट्रैकर, फाइंड माय राइड जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं। यह स्कूटर रियर टाइम मॉनिटरिंग सिस्टम और सेफ्टी के लिए ड्रम ब्रेक में आता है। इसमें एलईडी हेडलाइट मिलती हैं। आरामदायक सफर के लिए इस स्कूटर में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और डुअल रियर शॉक्स सस्पेंशन मिलते हैं।

 

ये भी पढ़ें: Hero के इस स्कूटर में 45 Kmpl की माइलेज, 22 लीटर का अंडरसीट स्टोरेज, जानें कीमत

ये भी पढ़ें: Royal Enfield को टक्कर देती है ये बाइक, 17 लीटर का फ्यूल टैंक और 348cc का धाकड़ इंजन, जानें कीमत

Advertisement
Tags :
ev scooters
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement