whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

धड़ल्ले से बिक रहे हैं इस कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर, हीरो मोटोकॉर्प हुई टॉप से 5 बाहर

भले ही Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर में आये दिन खराबी देखने को मिलती रहती है, लेकिन किफायती और खूब सारे फीचर्स के चलते ग्राहक ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीद रहे हैं।
10:01 AM Mar 20, 2024 IST | News24 हिंदी
धड़ल्ले से बिक रहे हैं इस कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर  हीरो मोटोकॉर्प हुई टॉप से 5 बाहर

Ola sold highest electric scooters: भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बिक्री अब रफ़्तार पकड़ रही है। नए–नए मॉडल अब आने लगे हैं। कंपनियां भी अब बजट सेगमेंट पर फोकस कर रही हैं। ओला से लेकर टीवीएस कंपनियों के इलेक्ट्रिक स्कूटर घरों में अपनी जगह बना रहे हैं। पिछले महीने की सेल्स रिपोर्ट में देश की सबसे बड़ी कंपनी हीरोमोटोकॉर्प EV सेगमेंट में फ्लॉप साबित हुई और टॉप 5 से बाहर हो गई। जबकि ओला ने सबसे ज्यादा वाहनों की बिकी की है।

Ola ने बेचे सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर

ओला इलेक्ट्रिक ने पिछले महीने 33,846 इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री की है जबकि पिछले साल फ़रवरी महीने में कंपनी ने कुल 17,773 स्कूटरों की बिक्री की थी। इस समय भारत में ओला के सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर बिकते हैं। कंपनी का मार्केट शेयर 41.16% है। दूसरे नंबर पर TVS मोटर रही है। कंपनी ने पिछले महीने (फ़रवरी) 14,537 यूनिट्स की बिक्री की थी जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 12,675 यूनिट्स की बिक्री का रहा था कंपनी का मार्केट शेयर इस समय 17.68% है।

तीसरे नंबर पर बजाज ऑटो रही है, कंपनी ने भारत में 11,699 इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री की है जबकि पिछले साल ही फरवरी में कंपनी ने सिर्फ 2,538 इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री की थी। इस समय बजाज ऑटो का मार्केट शेयर 14.23 % है। 9,004 यूनिट्स की बिक्री के साथ चोथे नंबर Ather रही है जबकि पिछले साल कंपनी ने 19,071 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बिक्री की थी इस समय Ather का मार्केट शेयर 10.95% है।

पांचवे नंबर पर Ampere कंपनी है जिसने पिछले साल 2484 यूनिट्स की बिक्री है, जबकि पिछले साल कंपनी सिर्फ 153 इलेक्ट्रिक वाहनों की ही बिक्री कर पाई थी। इस समय कंपनी का मार्केट शेयर 3.02% है। हीरो मोटोकॉर्प जोकि सबसे ज्यादा पेट्रोल टू-व्हीलर बेचती है, लेकिन कंपनी EV सेगमेंट में फ्लॉप साबित हो रही है पिछले महीने ने महज 1,753 यूनिट्स की बिक्री की थी जबकि पिछले साल सिर्फ 304 यूनिट्स की ही बिक्री हुई है कंपनी का मार्केट शेयर 2.13% है।

क्यों बिकते हैं ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर

भले ही ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर में आये दिन खराबी देखने को मिल रहती है, लेकिन किफायती और खूब सारे फीचर्स के चलते ग्राहक ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीद रहे हैं। ओला इस समय वैल्यू फॉर मनी EV ब्रांड बन गया है। कंपनी ने किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में उतारे हैं। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 79,999 रुपये से शुरू होती है और सिंगल चार्ज में इनकी रेंज 195 किलोमीटर तक आती है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो