होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

56 लाख रुपये तक सस्ती हुई इस कंपनी की कारें, जानें नई कीमत और फीचर्स

Jaguar Land Rover की Range Rover और Range Rover Sport की कीमतों में 56 लाख रुपये तक की कटौती हो गई है अब भारत में ही इन दोनों SUVs का निर्माण होगा। कंपनी के मुताबिक ये दोनों ही मॉडल काफी लोकप्रिय हैं और इनकी डिमांड सबसे ज्यादा रहती है।
07:12 PM May 24, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

जगुआर लैंड रोवर (Jaguar Land Rover) ने भारत में रेंज रोवर और रेंज रोवर स्पोर्ट का भारत में  ही स्थानीय रूप से निर्माण किया जाएगा। खास बात ये है कि इन SUVs की स्थानीय असेंबली से इनकी कीमतें काफी कम हो जाएंगी।आपको बता दें कि पुणे में कंपनी की फैसिलिटी में निर्मित होने के साथ, भारत यूके के बाहर पहला देश भी बन गया है, जहां इन दोनों SUVs  का प्रोडक्शन किया जाएगा। आज से इनकी डिलीवरी शुरू हो जाएगी। कंपनी इस समय पुणे में अपनी वेलार, इवोक, जगुआर एफ-पेस और डिस्कवरी स्पोर्ट का प्रोडक्शन कर रही है।

Advertisement

JLR भारत में बेचती हैं ये मॉडल

इस समय जगुआर लैंड रोवर भारत में चार मॉडल - डिस्कवरी स्पोर्ट, इवोक, एफ-पेस और वेलार बेच रही है और इन सभी गाड़ियों की बिक्री काफी अच्छी है। JLR के मुताबिक  पिछले कुछ सालों में भारत में शानदार बिक्री में बढ़ोतरी हुई है। अब रेंज रोवर और रेंज रोवर स्पोर्ट का भी निर्माण देश में ही होगा, ऐसे में ग्राहकों के पास भी नए ऑप्शन आ गये हैं जो अब कम कीमत में उपलब्ध होंगे।

कंपनी के अनुसार इन दोनों एसयूवी का लोकल प्रोडक्शन  करने का निर्णय इसलिए लिया गया है क्योंकि ये भारत में पहले से ही काफी लोकप्रिय हैं, ऐसे में इनके ग्राहकों के लिए तो यह ख़ुशी की ही बात होगी। सभी गाड़ियां लग्जरी और एडवांस्ड फीचर्स से लैस हैं। इतना ही नहीं इनके इंजन भी भारत के हर तरह के मौसम के हिसाब से Tune किये गये हैं।

Advertisement

नई कीमतें

रेंज रोवर 3.0-लीटर एचएसई एलडब्ल्यूबी की कीमत 2.36 करोड़ रुपये है,जबकि पहले इसकी कीमत 2.80 करोड़ रुपये थी। यानी इस मॉडल पर 56 लाख रुपये तक कम हो गये हैं। इसके अलावा रेंज रोवर 3.0-लीटर पेट्रोल ऑटोबायोग्राफी वर्जन की कीमत 2.60 करोड़ हो गई है जबकि पहले इसकी कीमत 3.16 करोड़ रुपये थी । इस मॉडल पर भी 56 लाख रुपये की कटौती हुई है।

रेंज रोवर स्पोर्ट के 3.0Lपेट्रोल डायनामिक SE मॉडल की कीमत अब 1.40 करोड़ रुपये हो गई है जबकि पहले इसकी कीमत 1.69 करोड़ रुपये थी। इसके अलावा 3.0 डीजल डायनामिक SE मॉडल की कीमत अब 1.40 करोड़ रुपये हो गई है जबकि पहले इसकी कीमत 1.69 करोड़ रुपये थी। दोनों ही मॉडल की कीमत में 29 लाख रुपये कम हो गये हैं।

यह भी पढ़ें: Kia की इस SUV में आई बड़ी खराबी, बिना एक्सीडेंट के खुल सकते हैं Airbags, लग सकती है भयंकर चोट

Open in App
Advertisement
Tags :
Jaguar Land Rover
Advertisement
Advertisement