खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

7 सीटर में आएगी नई Renault Duster, 3 इंजन के साथ फैमिली क्लास को करेगी टारगेट

Renault Duster: भारत में एक बार फिर डस्टर अपने नए अवतार लॉन्च होने जा रही है। खास बात ये है कि इसमें 7 लोगों के बैठने की जगह होगी। भरत में इसे 3 इंजन ऑप्शन में उतारा जाएगा।
10:17 AM May 24, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Renault Duster 7 Seater Launch Update: भारत में Renault एक बेहद सफल कॉम्पैक्ट एसयूवी रही है। कुछ पहले इसे बाजार से हटा दिया दिया गया था। लेकिन अब कंपनी इसे एकदम नए अवतार में लांच करने की तैयारी कर रही है। डस्टर सबसे पहले 4 जुलाई 2012 में पहली बार 5 सीटर डस्टर को भारत में लॉन्च किया था।

Advertisement

लेकिन बदलते समय के साथ डस्टर अपने आप को अपग्रेड नहीं  कर पाई और गिरती सेल के कारण  कंपनी को इसे बंद करना पड़ा। लेकिन अब  डस्टर नये अतार में लॉन्च होने जा रही है। यानी कंपनी इस बार पूरी फैमिली क्लास को टारगेट करेगी। आइये जानते हैं कब तक आ रही है नई डस्टर और क्या कुछ होगा इसमें खास...

7 सीटर डस्टर

इस समय बाजार में 7 सीटर Maruti Ertiga सबसे ज्यादा बिकने वाली एमपीवी है। जबकि Renault Triber भी एक सस्ती 7 सीटर मॉडल है लेकिन इसकी बिक्री बहुत अच्छी नहीं है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी Triber की जगह अब Duster को बाजार में उतार सकती है। दरअसल कंपनी ऐसा इसलिए कर सकती है क्योंकि डस्टर नाम बेहद पॉपुलर है।

Advertisement

डिजाइन

रिपोर्ट्स के मुतबिक Renault नई डस्टर पर तेजी से काम कर रही है। नए मॉडल को इस साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। नई डस्टर के डिजाइन में बड़े बदलाव इस बार देखने को मिलेंगे। इसके फ्रंट में नई ग्रिल से लेकर नया बोनट और बंपर भी देखने को मिलेगा साथ ही नई LED हेडलाइट्स भी देखने को मिलेंगे। साइड प्रोफाइल और रियर लुक में नया डिजाइन मिलेगा।

इंटीरियर अब होगा प्रीमियम

नई डस्टर के इंटीरियर को अब ज्यादा  प्रीमियम बनाने की कोशिश रहेगी। नए मॉडल में टच स्क्रीन डिस्प्ले मिलेगा जोकि कनेक्टेड फीचर्स से लैस होगा। इसके अलावा इसमें पहले से ज्यादा आरामदायक सीटें भी मिल सकती है। इंजन और पावर के लिए इसे 1.2L और 1.5L पेट्रोल इंजन के साथ उतारा जा सकता है। भारत में नई डस्टर की कीमत 8 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। इसका सीधा मुकाबला Maruti Ertiga से होगा।

यह भी पढ़ें: 199 रुपये में आपकी नॉर्मल कार बन जायेगी प्रीमियम, ये एक्सेसरीज आएंगी काम

Advertisement
Tags :
Renault Duster
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement