खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Renault की ये सस्ती SUV देगी Hyundai Venue को टक्कर देगी, आ रही है टर्बो इंजन में

Sporty Kiger की मुख्य बातें Renault स्पोर्टी काइगर में कॉस्मेटिक बदलाव कर सकती है, साथ ही इसमें नया LOGO मिलने की भी उम्मीद है। Kiger के टॉप RXZ वेरिएंट में ज्यादा फीचर्स मिलने की उम्मीद है।
11:55 AM Apr 11, 2024 IST | News24 हिंदी
Renault Kiger
Advertisement

Renault India अब अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी Kiger का स्पोर्टी मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है। इसका सीधा मुकाबला Hyundai Venue N Line से होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक स्पोर्टी Kiger में कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इस नये वेरिएंट के जरिये कंपनी अपनी बिक्री को बढ़ाना चाहेगी।

Advertisement

आपको बता दें कि Kiger अपने सेगमेंट की एक अच्छी कार जरूर है लेकिन इसकी बिक्री बहुत अच्छी नही है, जबकि इसकी कीमत भी कम ही है। डिजाइन भी फैमिली क्लास को उतना पसंद नहीं आता। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि Kiger का स्पोर्टी मॉडल ग्राहकों को पसंद आ सकता है। आइये जानते हैं इस नए मॉडल के बारे में...

टर्बो पेट्रोल इंजन

Sporty Kiger की मुख्य बातें Renault स्पोर्टी काइगर में कॉस्मेटिक बदलाव कर सकती है, साथ ही इसमें नया LOGO मिलने की भी उम्मीद है। Kiger के टॉप RXZ वेरिएंट में ज्यादा फीचर्स मिलने की उम्मीद है। परफॉरमेंस के लिये इसमें 1.0L का 100hp वाला टर्बो पेट्रोल इंजन मिल सकता है। इसमें 5 स्पीड मैन्युअल और CVT ऑटो का भी ऑप्शन दिया जाएगा। सेफ्टी फीचर्स का भी इस एसयूवी में पूरा ध्यान रखा जायेगा।

Advertisement

Renault Kiger

कितनी होगी कीमत

Sporty Kiger की संभावित कीमत 10 लाख रुपये से ज्यादा रहने की उम्मीद है। जबकि Hyundai Venue N Line की कीमत 12.08 रुपये से शुरू होती है। Kiger पहले से ही बाजार में फ्लॉप एसयूवी के रूप में पानी पहचान बना चुकी है ऐसे में अगर कंपनी इसके स्पोर्टी वेरिएंट को महंगा करके लॉन्च करती है तो इसके फिर से फ्लॉप होने की सम्भावना बढ़ जाएगी। इसलिए कंपनी को प्राइस पर ही खेलना होगा।

अभी हम यह तो नहीं बता सकते कि नई स्पोर्टी काइगर के डिजाइन में क्या-क्या बदलाव हो सकते हैं लेकिन माना जा रहा है कि फ्रंट और रियर बम्पर में थोड़ा बदलाव किये जाने की सम्भावना है। इसके बाहरी लुक से लेकर इंटीरियर को भी मौजूदा मॉडल से अलग दिखाने की कोशिश रहेगी।

Advertisement
Tags :
Renault KIGERRenault Kiger sporty
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement