22km की माइलेज, गजब के सेफ्टी फीचर्स और कीमत महज 4.69 लाख

कार का टॉप मॉडल डुअल कलर ऑप्शन में आता है, इस कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑफर किया जा रहा है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Renault Kwid mileage and features: कार बाजार में सस्ती और हाई माइलेज देने वाली गाड़ियों की हमेशा डिमांड रहती है। इंडियन कार मार्केट में ऐसी कई एंट्री लेवल गाड़ियां हैं जिनमें यंगस्टर्स को ध्यान में रखकर अट्रैक्टिव कलर ऑप्शन और एडवांस फीचर्स मिलते हैं। इसी सेगमेंट की एक कार है Renault Kwid.ये हाई स्पीड कार है, जो सड़क पर 130kmph की टॉप स्पीड आसानी से निकाल लेती है। इस कार में पथरीले रास्तों पर हाई पावर के लिए 999 cc का दमदार इंजन दिया गया है।

Renault Kwid की चौड़ाई 1579 mm की है, जिससे इसके रियर केबीन में बैठने के लिए अधिक लेग स्पेस मिलता है। कार में 8 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो इसके इंटीरियर लुक्स को बढ़ाता है। इस कार की हाइट 1474 mm की है, जिससे इसमें ज्यादा हेड स्पेस मिलता है। कार में राइडर की सेफ्टी के लिए चार एयरबैग और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम मिलता है। ये सिस्टम हादसों से बचाव करने में मदद करता है।

 

ये भी पढ़ें: Bajaj की पहली Ethanol पर चलने वाली बाइक अगले महीने होगी लॉन्च, जाने बड़ी बातें

 

Renault Kwid
Car Specifications
Price
Rs. 5.69 Lakh onwards
Mileage21.7 to 22 kmpl
Engine999 cc
Safety
1 Star (Global NCAP)
Fuel TypePetrol
Transmission
Manual & Automatic
Seating Capacity5 Seater

 

कलर ORVM और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन 

Renault Kwid की लंबाई 3731 mm की है, जिससे ये देखने में स्मार्ट लुक देती है। कार का पावरफुल इंजन सड़क पर 67bhp की पावर और 91Nm का टॉर्क जनरेट करता है, जिससे इसे खराब रास्ते पर चलाने में मदद मिलती है। बता दें कार को Global NCAP क्रैश टेस्ट में 1 स्टार रेटिंग मिली हुई है। यह कार फिलहाल केवल पेट्रोल इंजन में अवेलेबल है। कार में यंगस्टर्स के लिए कलर ORVMs दिए गए हैं, जिससे इसे स्टाइलिश लुक मिलती है। यह कार मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन में आती है।

मारुति की इस कार से है मुकाबला

कंपनी का दावा है कि ये कार 22 kmpl की मैक्सिमम माइलेज देती है। बता दें बाजार में इसका Maruti Alto K10 से मुकाबला है। मारुति की कार की बात करें Alto का पेट्रोल बेस वेरिएंट 3.99 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर किया जा रहा है। वहीं, इसका सीएनजी बेस वेरिएंट 5.73 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिल रहा है। ये 5 Seater फैमिली कार है, इस कार की लंबाई 3530 mm की है, जिससे लॉन्ग रूट पर इसमें कम्फर्टेबल राइड मिलती है। कार में हैवी सस्पेंशन पावर मिलते हैं, जिससे इसे पथरीले रास्ते में चलाने में परेशानी नहीं होती है।

Kwid में रिवर्स पार्किंग सेंसर और कैमरा

Maruti Alto में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन आते हैं। इस कार में 167mm का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है, बता दें ग्राउंड क्लीयरेंस जमीन और कार के प्लेटफॉर्म के बीच का अंतर होता है। मारुति की कार में जबरदस्त ग्राउंड क्लीयरेंस होने के चलते यह टूटी सड़कों पर आसानी से चलती है। वहीं, Renault अपनी Kwid में CLIMBER 1.0 MT मॉडल ऑफर करता है, जिसमें डुअल कलर टोन आते हैं। यह कार 7.14 लाख रुपये ऑन रोड पर आती है और ये स्पोर्ट्स लुक देती है। मारुति की कार में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल का फीचर मिलता है, जो कार को मोड़ आदि पर कंट्रोल करने में मदद करता है। वहीं, Kwid में रिवर्स पार्किंग सेंसर और कैमरा जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Maruti Alto K10 
Car Specifications
Price
Rs. 4.80 Lakh onwards
Mileage
24.39 to 33.85 kmpl
Engine998 cc
Safety
2 Star (Global NCAP)
Fuel TypePetrol & CNG
Transmission
Manual & Automatic
Seating Capacity4 & 5 Seater

ये भी पढ़ें:  नई कार पर 12 लाख रुपये डिस्काउंट, सिर्फ 2 दिन बचे! जल्दी करें मौका छूट न जाए

Open in App
Tags :