चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Maruti और Renault की इन 7 Seater कारों का है 'जलवा', 26 की माइलेज और कीमत बस इतनी सी..

Renault Triber में 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। इस कार में सीएनजी इंजन का ऑप्शन नहीं मिलता है, इसमें चार वेरिएंट आते हैं। यह कार मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन में आती है।
07:13 PM May 05, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

7 Seater cars under 10 lakhs details in hindi: इंडियन कार बाजार में 7 Seater एसयूवी गाड़ियों की काफी डिमांड है, इनमें बड़े बूट स्पेस के साथ सेफ्टी के लिए एडवांस फीचर्स जैसे हिल होल्ड असिस्ट और एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम मिलता (ADAS) है। हिल होल्ड असिस्ट ऊंचाई के रास्तों पर कार को पीछे खिसकने से रोकने में मदद करता है।

Advertisement

ADAS सेंसर से चलता है, इसमें किसी वाहन के कार के ज्यादा नजदीक आने और एक्सीडेंट होने के खतरे पर यह अलर्ट जारी करता है। 7 सीटर गाड़ियों में पावर स्टीयरिंग और रियर सीट पर एसी वेंट मिलते हैं।

Renault Triber में 5 स्पीड गियरबॉक्स

इस कार में 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है, कार में सीएनजी का ऑप्शन नहीं मिलता है। Triber में चार वेरिएंट RXE, RXL, RXT और RXZ आते हैं, कार का बेस मॉडल 7.29 लाख रुपये में ऑफर किया जाता है। कार में 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है, यह कार मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन में आती है। कार का टॉप मॉडल 10.84 लाख रुपये एक्स शोरूम में आता है। कार में ड्राइवर आर्मरेस्ट दिया गया है।

Advertisement

Renault Triber में  पावर्ड ओआरवीएम मिलते हैं

बाजार में Triber का मुकाबला Maruti Suzuki Ertiga से होता है। इसमें रियर सीट पर बच्चों की सुरक्षा के लिए चाइल्ड एंकरेज मिलता है। यह 7 सीटर कार, डिजिटल ड्राइवर कलस्टर के साथ आती है। कार में वायरलेस चार्जर और 72 bhp की पावर मिलेगी। कार को GNCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली हुई है। कार का पावरफुल इंजन 96 Nm का पीक टॉर्क मिलता है, यह हाई स्पीड कार है। Renault Triber में  पावर्ड ओआरवीएम मिलते हैं।

Maruti Ertiga में 1462 cc का इंजन

यह बिग साइज 7 सीटर कार है, इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है। कार को Global NCAP क्रैश टेस्ट में 3 स्टोर मिले हुए हैं। कार का सीएनजी वर्जन 13.39 लाख रुपये एक्स शोरूम में आता है। इसमें 1462 cc का इंजन दिया गया है, कार का पेट्रोल इंजन 20.3 kmpl और सीएनजी इंजन 26.11 km/kg तक की माइलेज देता है। यह कार 4 सिलेंडर इंजन के साथ आती है। इसमें छह एयरबैग और सेफ्टी के लिए हिल होल्ड असिस्ट का फीचर मिलता है। कार का बेस मॉडल 10.43 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलता है।

ये भी पढ़ें: Tata की इन कारों की कीमत 10 लाख से कम, क्यों लें मंहगी गाड़ियां? जब इनमें ही एडवांस फीचर्स

Advertisement
Tags :
cars under 10 lakhsMaruti ErtigaRenault Triber
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement