चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Royal Enfield की इन मोटरसाइकिलों की है हाई डिमांड, 32 kmpl की माइलेज और धाकड़ लुक्स

Royal Enfield Classic 350 बाइक 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आती है, इसमें सड़क पर 20.2 bhp की पावर और 27 Nm का पीक टॉर्क जनरेट होता है। बाइक में 11 कलर ऑप्शन मिलते हैं। इसमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है, जो इसके लुक्स को बढ़ाता है।
11:19 PM May 01, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Royal Enfield 350cc bike details in hindi: रॉयल एनफील्ड को लोग इंडिया में आंख बंद करके खरीदते हैं। आंकड़ों पर गौर करें तो अप्रैल 2024 में कंपनी ने अपनी कुल 80 हजार यूनिट की सेल की है। कंपनी के अनुसार इसमें सबसे ज्यादा 350cc बाइक्स की डिमांड है। बता दें इस इंजन सेगमेंट में कंपनी की क्लासिक, हंटर और बुलेट आती हैं। कंपनी के अनुसार पिछले माह सबसे ज्यादा 350cc इंजन क्षमता वाली बाइक्स के कुल 72,866 यूनिट बेचे गए।

Advertisement

मिलता है 5 स्पीड ट्रांसमिशन

इस सेगमेंट में एक हाई डिमांड मॉडल है Royal Enfield Classic 350. इस बाइक के फीचर्स के बारे में बात करें तो यह डिस्क ब्रेक के साथ आती है, इसमें 5 स्पीड ट्रांसमिशन मिलता है। यह बाइक शुरुआती कीमत 1.93 लाख रुपये में आता है, वहीं बाइक का टॉप मॉडल 2.24 लाख रुपये में मिलता है। Classic 350 में हाई पावर 349 cc का इंजन मिलता है।

बाइक में 13 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक

कंपनी इसमें सड़क पर 32 kmpl तक की माइलेज निकलने का दावा करती है। दिखने में भारी भरकम इस बाइक का वजन 195 kg है। बाइक में स्पोक व्हील के साथ जबरदस्त लुक्स मिलते हैं। इसमें 13 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक मिलता है। बाइक की सीट हाइट 805 mm है, यह हाई स्पीड बाइक है, जिसमें बड़े टायर साइज मिलते हैं। बाइक में कम्फर्टेबल सीट साइज मिलते हैं।

Advertisement

आरामदायक सफर के लिए टेलिस्कोपिक फोर्क्स सस्पेंशन

यह बाइक 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आती है, इसमें सड़क पर 20.2 bhp की पावर और 27 Nm का पीक टॉर्क जनरेट होती है। बाइक में आरामदायक सफर के लिए फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में प्रीलोड-एडजस्टेबल ट्विन शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन मिलते हैं। यह बाइक एंटी ब्रेकिंग सिटस्म के साथ आती है, जो राइडर की सेफ्टी सुनिश्चित करती है। बाइक में 11 कलर ऑप्शन मिलते हैं। इसमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट दिया गया है।

ये भी पढ़ें: Ampere Nexus VS OLA S1 Pro: एक को हिल होल्ड असिस्ट बनाता है खास तो दूसरे में मिलेगी हाई ड्राइविंग रेंज, जानें किसे लेना फायदेमंद?

Advertisement
Tags :
Royal Enfield BikesRoyal Enfield Classic 350
Advertisement
Advertisement