चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Royal Enfield को टक्कर देती हैं ये बाइक्स, पावर और लुक्स में नहीं हैं किसी से कमत्तर

Royal Enfield Classic 350 में 6 वेरिएंट आते हैं, बाइक में हाई स्पीड के लिए 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। लंबी दूरी के सफर के लिए इसमें 13 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक आता है, यह बाइक अलॉय व्हील और डिस्क ब्रेक के साथ ऑफर की जा रही है।
03:57 PM Jun 12, 2024 IST | Amit Kasana
Royal Enfield Classic 350 Honda H'ness CB350, Jawa 42
Advertisement

Royal Enfield Classic 350 rivals Honda H'ness CB350, Jawa 42 details in hindi: रॉयल एनफील्ड की बाइक्स हर उम्र के लोग पसंद करते हैं। कंपनी भी अलग-अलग प्राइस रेंज और इंजन पावरट्रेन में मोटरसाइकिल ऑफर करती है। कंपनी की Royal Enfield Classic 350 हाई सेल बाइक में से एक है। यह हाई पावर इंजन के साथ कम्फर्ट राइड देती है। इसमें सेफ्टी के लिए डिस्क ब्रेक भी ऑफर की जा रही है। बाजार में Royal Enfield Classic 350 को Honda H'ness CB350 और Jawa 42 टक्कर देती है। इनमें लॉन्ग ड्राइव के लिए जबरदस्त डिजाइन और इंजन पावर मिलता है। इन बाइक्स को न्यू जनरेशन के लिए खास फ्यूचरिस्टिक लुक दिया गया है।

Advertisement

 

Royal Enfield Classic में 13 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक दिया गया है

यह कंपनी की हाई सेल बाइक में से एक है, मई 2024 में इसके कुल 25,508 यूनिट्स की सेल हुई है। कंपनी अपनी इस बाइक में 349cc का पावरफुल इंजन देती है। Classic स्प्लिट सीट में आती है, जिससे यह रियर सीट पर बैठे राइडर को हाई कम्फर्ट राइड देती है। लंबी दूरी के सफर के लिए इसमें 13 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक दिया गया है। यह बाइक शुरुआती कीमत 2,20 लाख रुपये ऑन रोड पर मिल रही है। कंपनी इसमें 32 kmpl की हाई माइलेज मिलने का दावा करती है। यंगस्टर्स के लिए इसमें 15 कलर ऑप्शन ऑफर किए जा रहे हैं। इसमें आरामदायक सफर के लिए हैवी सस्पेंशन पावर मिलता है।

Advertisement

 

 

Royal Enfield Classic 350 में मिलते हैं ये फीचर्स

 

 

Carberry Double Barrel 1000 में मिलते हैं एनफील्ड जैसे लुक्स

यह बाइक दिखने में Royal Enfield Classic 350 जैसे लगती है। इसका सीट स्टाइल, फ्रंट लाइट क्लासिक 350 जैसे लगता है। लेकिन यह मोटरसाइकिल 1000cc इंजन में आती है। बाइक में V-ट्विन इंजन है, जो लॉन्ग रूट पर हाई पावर जनरेट करता है। लंबी दूरी के सफर इसमें एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो जल्दी से हीट नहीं होता है। बाइक का हैवी इंजन इसे 56.32 bhp की पावर और 108 Nm का टॉर्क देता है। इसमें स्लीक एग्जॉस्ट है और यह बाइक शुरुआती कीमत 7.35 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलती है। बाइक के फ्रंट और रियर दोनों में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं।

Jawa 42 में ब्लैक थीम में अट्रैक्टिव अलॉय व्हील

यह न्यू जनरेशन बाइक 12 कलर ऑप्शन में आती है। कंपनी इसमें ब्लैक थीम में अट्रैक्टिव अलॉय व्हील ऑफर कर रही है। इस बाइक में 294.72 cc का दमदार इंजन मिलता है, जो सिटी की स्मूथ सड़कों और कच्चे रास्तों दोनों पर बेहतर परफॉर्म करता है। इस स्टाइलिश बाइक में 13.2 लीटर का फ्यूल टैंक और उस पर ट्रेंडी ग्राफिक्स मिलते हैं। कंपनी का दावा है कि यह बाइक 32 kmpl तक की माइलेज देती है। कंपनी अपनी इस बाइक को शुरुआती कीमत 2,25 लाख रुपये ऑन रोड पर ऑफर कर रही है।

 

 

Jawa 42 में मिलता है यह सब कुछ

Honda H’ness CB350 में डिस्क ब्रेक और ABS

होंडा की यह बाइक राइडर की सेफ्टी के लिए डिस्क ब्रेक के साथ आती है। इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम की एडिशन सेफ्टी मिलती है, यह फीचर दोनों टायरों से जुड़ा रहता है और ब्रेक लगाने पर राइडर को दोनों टायरों पर अधिक कंट्रोल देता है। इसमें 350cc का धाकड़ इंजन पावर मिलता है। इस बाइक की लंबाई 2163mm की है, इसमें 1441mm का व्हीलबेस मिलता है, जिससे इसे कम जगह से मोड़ना आसान है। व्हीलबेस किसी भी वाहन के अगले टायर और रियर टायर के बीच की दूरी को कहते हैं।

 

Honda H’ness CB350 के जानें फीचर्स

 

Advertisement
Tags :
Royal Enfield Classic 350
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement