होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Royal Enfield की पहली इलेक्ट्रिक बाइक इस दिन होगी लॉन्च, फोटो हुई लीक

Royal Enfield Electric Bike: रॉयल एनफील्ड की पहली इलेक्ट्रिक बाइक की तस्वीर वायरल हो गई है, यह एक प्रोटोटाइप भी हो सकता है। इस तस्वीर को MCN ने शेयर किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले महीने (नवंबर 2024) को इसे भारत में पेश किया जाएगा।
08:22 PM Oct 24, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Royal Enfield First Electric Bike: अब जल्द ही देश में रॉयल एनफील्ड की पहली इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च दौड़ने वाली है। हाल ही में यह बाइक टेस्टिंग के दौरान नजर आई है। जिसमें इसके डिजाइन के बारे में जानकारी मिलती है। रॉयल एनफील्ड की पहली इलेक्ट्रिक बाइक की तस्वीर वायरल हो गई है, यह एक प्रोटोटाइप भी हो सकता है। इस तस्वीर को MCN ने शेयर किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले महीने (नवंबर 2024) को इसे भारत में पेश किया जाएगा। लॉन्च से पहले ही इस बाइक से जुडी कई बातें सामने आ चुकी हैं।

Advertisement

ज्यादा रेंज पर फोकस 

रॉयल एनफील्ड ने अभी हाल ही में हाल ही में अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक एक एक टीजर जारी किया था, जिसमें ऑटोमेकर ने 4 नवंबर की तारीख खास बताई है, जिससे ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये इलेक्ट्रिक बाइक इसी दिन बाजार  में पेश की जाएगी। इस नई EV में परफॉर्मेंस से लेकर रेंज पर भी फोकस किया गया है।

इस डेली यूज़ के हिसाब से डिजाइन किया है। इतना ही नहीं अगर कोई लम्बी दूरी पर इसे लेकर जाना चाहता है तो कम रेंज की शिकायत नहीं होगी। इसमें एक बड़ा डिजिटल स्पीडोमीटर मिलेगा जिसमें बाइक की रेंज से लेकर इसकी बैटरी के बारे में जानकारी मिलेगी।

फोटो सोर्स: MCN

Advertisement

यह भी पढ़ें: Tax Free हुई मारुति सुजुकी की सभी कारों की लिस्ट, 2.67 लाख की होगी बचत

कितनी होगी रेंज ?

रॉयल एनफील्ड की पहली इलेक्ट्रिक बाइक की रेंज की बात करें तो  यह फुल चार्ज में 160-180 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर कर सकती है। आमतोर पर रॉयल एनफील्ड की बाइक्स काफी भारी –भरकम होती हैं लेकिन नई इलेक्ट्रिक बाइक स्लिम बॉडी के साथ आ सकती है ।

इस बाइक का डिजाइन भी रॉयल एनफील्ड की दूसरी बाइक्स की तुलना में कुछ अलग हो सकता है । इसका वजन हल्का होगा ताकि  सिटी में इसे आसानी से राइड किया जा सके। इसकी सीट लम्बी और सॉफ्ट होगी । इस बाइक पर दो लोगों के बैठने की जगह मिलेगी।

यह भी पढ़ें: पैसा रखिये तैयार! दिवाली के बाद आ रही हैं ये दो शानदार कारें, लिस्ट में मारुति भी शामिल

कितनी होगी कीमत

रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत को लेकर अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इसे 1.49 लाख रुपये की शुरूआती कीमत में लाया जा सकता है। इसमें सेफ्टी के लिए भी कई फीचर्स दिए जा सकते हैं। बाइक में वाइडर टायर्स, डुअल-चैनल ABS, अलॉय व्हील्स और डिस्क ब्रेक की सुविधा मिलेगी।

खबर ये भी आ रही है कि इसके बाद रॉयल एनफील्ड हिमालयन (Himalayan) का इलेक्ट्रिक मॉडल लाया जा सकता है। लेकिन यह एक महंगी EV के रूप में आएगी ।

यह भी पढ़ें: 98 हजार में TVS ने पेश की सबसे फास्ट 125cc बाइक, बजाज-हीरो से होगी कांटे की टक्कर

 

Open in App
Advertisement
Tags :
electric bikeRoyal Enfield
Advertisement
Advertisement