चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

10 रुपये में 100km की रेंज, ये हैं सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत 69 हजार से शुरू

Cheapest electric scooter: अगर आप एक बजट फ्रेंडली इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश में हैं तो यहां हम आपके लिए कुछ अच्छे मॉडल की जानकारी दे रहे हैं जो आपके डेली यूज़ के लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकते हैं..
02:11 PM Jun 21, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Cheapest Electric Scooter: देश में अब किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग तेजी से बढ़ रही है। लगातार  नये-नये मॉडल लॉन्च हो रहे हैं। अब तो इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत भी पेट्रोल स्कूटर के बराबर आ गई है। Ola, Ather, Bajaj और TVS जैसी कंपनियों ने अपने स्कूटरों की कीमतों में कटौती कर दी है। काइनेटिक ग्रीन का दावा है कि उसकी ई-लूना 10 रुपये के चार्ज पर 100 किलोमीटर चलेगी। अगर आपका बजट एक किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का है तो यहां हम आपको कुछ अच्छे मॉडल की जानकरी दे रहे हैं।

Advertisement

 Kinetic e-Luna

इलेक्ट्रिक लूना एक किफायती मोपेड है। इसकी कीमत 69,990 रुपये से शुरू होती है। इसमें 2kwh की लिथियन ऑयन बैटरी लगी है और सिंगल चार्ज पर यह 110 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर करती है। फुल चार्ज होने में इसे करीब 4 घंटे  का समय लगता है। इसकी टॉप स्पीड 50 किलोमीटर प्रति घंटा है। कंपनी का दावा है कि 10 रुपये के खर्च में यह 100 किलोमीटर चलेगा। इसमें 16 इंच के बड़े व्हील्स दिए हैं।  बेहतर राइड के लिए इसके  फ्रंट में टेलीस्कोपिक सस्पेंशन दिए हैं। पीछे बैठने वाले के लाइट ग्रैब रेल मिलती है। इस  पर आप 150 किलोग्राम तक का सामान लोड कर सकते हैं।

Advertisement

Ola S1 X

ओला का S1 X इलेक्ट्रिक स्कूटर अब काफी किफायती हो गया है। इस स्कूटर की कीमत  69,999 रुपये है। यानी इस कीमत में आने वाला यह पहला हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा।  इसमें 2kWh बैटरी पैक दिया है। फुल चार्ज में यह स्कूटर 95 किलोमीटर की रेंज ऑफ़र करता है। इसमें 4.3 इंच का डिस्प्ले दिया है, इसकी टॉप स्पीड 85kmph है। जिस कीमत में यह स्कूटर फीचर्स ऑफर कर रहा है उसमें इसे बेस्ट ऑप्शन कहा जा सकता है।

TVS iQube

TVS iQube में 3.4 kwh की बैटरी पैक मिलता है। यह स्कूटर 1.20 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर मिलता है। यह हाई स्पीड स्कूटर महज 4.2 सेकंड में 0 से 40km/h की रफ्तार पकड़ लेता है। स्कूटर की टॉप स्पीड 78 km/h की है। यह सिंगल चार्ज पर 100 किलोमीटर की रेंज देता है। इसमें अलॉय व्हील, डिस्क ब्रेक और डुअल कलर ऑप्शन मिलता है। यह स्कूटर 5 इंच का के डिस्प्ले और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ ऑफर किया जा रहा है।

Bajaj Chetak 2901

बजाज का चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर  अब और भी किफायती हो गया है। यह स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने पर करीब 123 km तक चलेगा। यह स्कूटर 95,998 रुपये एक्स शोरूम में ऑफर किया जा रहा है। इसका डिजाइन आपको पसंद आएगा।इसमें डिजिटल कंसोल दिया गया है। इसके अलावा स्कूटर में एलईडी लाइट और डिजाइनर टेललाइट ऑफर की जाती हैं।

इसमें दो राइडिंग मोड इको और स्पोर्ट्स मिलेंगे। यह स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने पर करीब 123 km तक चलेगा। यह स्कूटर 95,998 रुपये एक्स शोरूम में ऑफर किया जा रहा है। Bajaj Chetak 2901 में 2.9 kWh की बैटरी पैक मिलता है, यह मिड सेगमेंट का स्कूटर 63 kmph की टॉप स्पीड देता है। यह छह घंटे में फुल चार्ज हो जाता है।

यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki की ये ड्रीम कार क्यों हुई Fail? जानें 3 बड़े कारण, Thar को दी थी टक्कर

Advertisement
Tags :
cheapest electric scooter
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement