खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

CNG के बाद अब Maruti इंडिया वालों को देगी सस्ती EV Car, पेटेंट करवाया मॉडल

Suzuki eWX एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक कार होगी, इसमें सिंगल चार्ज पर 230 km की ड्राइविंग रेंज मिलेगी। यह कार बॉडी कलर फ्रंट बंपर और बड़े रियर व्यू मिरर के साथ ऑफर की जाएगी। इसमें LED हेडलाइट और टेललाइट दी जाएंगी।
03:51 PM May 22, 2024 IST | Amit Kasana
Suzuki eWX
Advertisement

Suzuki eWX EV car design patented in India details in hindi: CNG के बाद अब Maruti इंडिया में सस्ती EV Car पेश करने पर काम कर रहा है। इसी कड़ी में कंपनी ने यहां अपनी नई इलेक्ट्रिक कार का डिजाइन पेटेंट करवाया है। इस कार का नाम है eWX. यह क्यूट कार है, जिसमें न्यू जनरेशन के लिए neon, ओरेंज जैसे अट्रैक्टिव कलर ऑप्शन मिलेंगे।

Advertisement

Maruti S-Presso से साइज में छोटी होगी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह कार Maruti S-Presso से साइज में थोड़ी छोटी होगी, इसका फ्रंट लुक थोड़ा बॉक्सी बनाया गया है, जो एक झलक में Wagon R की तरह लगता है। बता दें मारुति सुजुकी इंडिया में साल 2027 तक कई ईवी कार लॉन्च करने की योजना पर काम कर रहा है। बताया जा रहा है कि eWX EV से पहले कंपनी की eVX इलेक्ट्रिक कार लॉन्च होगी।

Advertisement

Hyundai Creta EV की टक्कर में आएगी यह कार 

eWX की बजाए eVX एसयूवी सेगमेंट की कार होगी, जो साउथ कोरियन कार निर्माता कंपनी Hyundai की Creta EV को टक्कर देगी। इन दोनों ही गाड़ियों में छह एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर और एडवांस सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे।

 

कैसी होगी नई Suzuki eWX इलेक्ट्रिक कार

230 किलोमीटर की देगी रेंज, फास्ट चार्जिंग सपोर्ट

Suzuki eWX की कीमतों का अभी कंपनी ने खुलासा नहीं किया है। अनुमान है कि यह कार साल 2026 में लॉन्च की जाएगी। इस कार के फ्रंट में स्टाइलिश ग्रिल मिलती है, कार में अलॉय व्हील मिलेंगे इसमें आगे चार्जिंग पॉइंट दिया गया है। कार एक बार फुल चार्ज होने पर करीब 230 किलोमीटर तक चलेगी। इसमें फास्ट चार्जिंग का भी ऑप्शन मिलेगा, बताया जा रहा है कि इसमें सिंगल बैटरी ऑफर किया जाएगा। बाजार में इसका मुकाबला Tiago EV और MG Comet EV से होगा। अनुमान है कि यह कार 10 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस में ऑफर की जा सकती है।

Advertisement
Tags :
ev carsSuzuki eWX
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement