खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Tata Curvv की सस्ती इलेक्ट्रिक कार पर ताजा अपडेट, सिंगल चार्ज में देगी 500km की रेंज

Tata Curvv का इन्तजार भारत में काफी समय से इंतजार किया जा रहा है। यह भारत की सबसे सस्ती कूपे इसयूवी के रूप में आएगी। इसकी संभावित कीमत 15 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। Curvv EV एक जबरदस्त बैटरी पैक से लैस होगी।
04:29 PM May 24, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Tata Curvv EV launches update: टाटा मोटर अपनी कूपे स्टाइल एसयूवी Curvv को इस साल भारत में लॉन्च करने जा रही है। लगाता इसके लॉन्च को लेकर Updates आती रही हैं। लेकिन अब बताया जा रहा है कि इस साल इस साल सितम्बर में इसे लॉन्च किया जायेगा जबकि पेट्रोल मॉडल को साल के अंत तक या अगले साल की शरुआत में लाया जाएगा। इस साल भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में टाटा ने पहली Curvv EV का प्रोडक्शन रेडी मॉडल पेश किया था।

Advertisement

नई Curvv ने डिजाइन से लोगों को खूब आकर्षित किया था। Tata Curvv एक इलेक्ट्रिक कूपे डिजाइन में होगी और इसमें आराम का पूरा ध्यान रखा जाएगा। इससे पहले खबरे आ रही थी कि जून-जुलाई में इसे लॉन्च किया जाएगा। यह कम कीमत वाली लग्जरी कार के रूप में आएगी।

सिगल चार्ज में 500km की रेंज!
कर्व में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा साथ ही इसमें वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, एम्बिएंट लाइटिंग, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कैपेसिटिव कंट्रोल लेवल-2 ADAS, पैनोरमिक सनरूफ, 360-डिग्री कैमरा सिस्टम और 6 एयर बैग्स जैसे अच्छे सेफ्टी फीचर्स भी मिलेंगे। इसमें वेंटिलेटेड सीटें मिल सकती हैं।

Advertisement

Curvv EV एक जबरदस्त बैटरी पैक से लैस होगी, जो एक बार चार्ज करने पर 500 किलोमीटर से ज्यादा की ड्राइविंग रेंज ऑफर कर सकती है। इसके इंटीरियर में न सिर्फ नयापन देखने को मिलेगा बल्कि इसमें कई एडवांस्ड फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। यह भारत की पहली और सस्ती कूपे कार होगी और यही वजह है कि ग्राहकों को इसका बड़ी ही बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है।

क्यों करें Curvv EV का इंतजार?
इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में टाटा मोटर्स ने काफी अच्छा काम कर रही है। डिजाइन और क्वालिटी को अगर छोड़ दें तो मजबूती में टाटा की कारें काफी बेहतरीन मानी जाती हैं। Curvv इंडिया की सस्ती कूपे कार के रूप में आएगी। इसकी संभावित कीमत 15 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। लेकिन कंपनी की तरफ से इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। अब देखना होगा तक इसे लॉन्च किया जाएगा और किस कीमत में इसे बेचा जाएगा।

यह भी पढ़ें: एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम वाली ये हैं सबसे सस्ती बाइक्स, कीमत 80 हजार से शुरू

Advertisement
Tags :
Tata Curvvtata curvv ev
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement