खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

नई Tata Curvv को टक्कर देंगी Maruti और Hyundai की यह शानदार कार

Tata Curvv मिड सेगमेंट की सस्ती इलेक्ट्रिक कार होगी, इसमें लगभग 500 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज मिलेगी। इसे Maruti की Dzire और  Hyundai की Aura टक्कर देंगी, इन दोनों गाड़ियों में सीएनजी इंजन ऑप्शन अवेलेबल है।
04:05 PM May 16, 2024 IST | Amit Kasana
Tata Curvv EV
Advertisement

Tata Curvv camparision Maruti Dzire details in hindi:  टाटा मोटर्स की सस्ती इलेक्ट्रिक कार Curvv का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। टाटा अपनी इस स्मार्ट कार को 15 अगस्त को लॉन्च करने वाला है। इस कार में 360 डिग्री कैमरा और टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील मिलेंगे, जो इसे हाई क्लास कार बनाते हैं। यह इलेक्ट्रिक कार एक बार फुल चार्ज होने पर करीब 500 km तक की रेंज देगी। अनुमान है कि यह कार 15 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर की जा सकती है। यह मिड सेगमेंट कार बाजार में पहले से मौजूद Maruti Dzire और Hyundai Aura समेत कई सेडान कार को टक्कर देगी। आइए आपको इन गाड़ियों के फीचर्स और कीमत के बारे में बताते हैं।

Advertisement

Tata Curvv में 10.25 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम

यह स्टाइलिश कार एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम के साथ आएगी। इसमें छह एयरबैग और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम मिलेगा। कार में 10.25 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल दिया गया है। यह कार पैनोरमिक सनरूफ और वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर के साथ ऑफर की जाएगी। कार में फास्ट चार्जिंग का ऑप्शन है। कार में दो बैटरी पैक मिल सकते हैं।

 

Advertisement

Maruti Dzire में सीएनजी इंजन ऑप्शन

कार में 7 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। कार में हाई पिकअप के लिए 90 PS की पावर और 113 Nm का टॉर्क मिलता है। इस सेडान कार में सेफ्टी के लिए इलेक्ट्रोनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल का फीचर आता है। इसमें 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है, यह कार शुरुआती कीमत 8.01 लाख रुपये ऑन रोड प्राइस में मिलती है।

Hyundai Aura में एडवांस सेफ्टी फीचर्स

यह कार शुरुआती कीमत 7.94 लाख रुपये ऑन रोड प्राइस पर मिलती है। कंपनी का दावा है कि कार का सीएनजी इंजन 28 km/kg की माइलेज देती है। इसमें 8 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, एयरबैग और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर आते हैं।

ये भी पढ़ें: Tata Punch को टक्कर देगी Hyundai की नई Casper, जानें इन गाड़ियों में क्या मिलता है खास?

Advertisement
Tags :
Hyundai AuraMaruti DzireTata Curvv
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement