चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Tata की नई कार, फ्यूचरिस्टिक लुक और हाई क्लास इंटीरियर, कीमत बस इतनी सी...

Tata Curvv में 360-डिग्री कैमरा और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे एडवांस फीचर्स मिलेंगे। यह कार 10.25 इंच की डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले के साथ ऑफर की जा सकती है। इस ईवी कार के फ्रंट में चार्जिंग पॉइंट दिया जाएगा।
07:39 PM Jun 18, 2024 IST | Amit Kasana
Tata Curvv
Advertisement

Tata Curvv launch soon: टाटा मोटर्स किफायती कीमत पर हाई क्लास कार देने के लिए जाना जाता है। इसी सेगमेंट में कंपनी की नई कार आने वाली है, खास बात यह है कि इस कार में ईवी, पेट्रोल दोनों इंजन ऑप्शन आएंगे। फिलहाल टाटा अपनी हाई सेल कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सन और पंच में ईवी और पेट्रोल दोनों इंजन ऑप्शन देता है। पंच का तो सीएनजी वर्जन भी आता है वहीं, नेक्सन का सीएनजी वर्जन 27 जून 2024 को लॉन्च हो सकता है। नई कार की बात करें तो कंपनी की नई Tata Curvv 15 अगस्त को लॉन्च हो सकती है। यह कूपे स्टाइलिश कार होगी, जिसे खास न्यू जनरेशन के लिए हाई स्पीड देने के लिए तैयार किया गया है।

Advertisement

 

 

Advertisement

 

कूपे कार कैसी होती हैं और इसमें SUV कार से क्या अलग?

कूपे कार दो और चार दरवाजे दोनों ऑप्शन में आती है। इस कार के छत का पिछला हिस्सा एसयूवी के मुकाबले स्लोप आकार में ऑफर किया जाता है। वहीं,  तेज स्पीड को सपोर्ट करने के लिए कार को आगे से एयरोडायनेमिक शेप में बनाया जाता है। इसके अलावा कूपे कार तीन बॉक्स बॉडी में आती हैं, जिससे रियर सीट पर ज्यादा लेग स्पेस और हाई कम्फर्ट सीटिंग डिजाइन मिलता है।

 

Tata Curvv EV

 

Tata Curvv में एडवांस सेफ्टी और हाई ड्राइविंग रेंज

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पहले इस कार का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च होगा, बताया जा रहा है कि यह कार एक बार फुल चार्ज होने पर करीब 500 किलोमीटर तक चलेगी। कार में छह एयरबैग और एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) मिलेगा। यह सिस्टम सेंसर से चलता है, जो सड़क पर किसी वाहन को कार के ज्यादा नजदीक आने पर ऑडियो और वीडियो अलर्ट जारी करता है।

 

 

क्या Tata Curvv में CNG मिलेगी?

फिलहाल कंपनी ने इसके सीएनजी वर्जन का कोई ऐलान नहीं किया है, बताया जा रहा है कि यह कार फिलहाल ईवी और पेट्रोल इंजन में अवेलेबल होगी। इस कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर को फ्यूचरिस्टिक लुक दिया गया है, इसमें डुअल टच केबिन थीम और 360-डिग्री कैमरा मिलेगा। कार में 12.3 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और क्रूज कंट्रोल जैसे एडवांस फीचर्स मिलेंगे। फिलहाल कंपनी ने अपनी इस कार की कीमत का खुलासा नहीं किया है। अनुमान है कि यह कार 11 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस में मिलेगी।

 

Tata Curvv

 

Tata Curvv में मिलेंगे ये न्यू जनरेशन फीचर्स

 

tata curvv suv coupe

 

ये भी पढ़ें: Tata Altroz समेत इन 3 गाड़ियों में मिलते हैं CNG के 2 सिलेंडर, जानें फायदे और इनमें क्या अलग?

ये भी पढ़ें: Hybrid Car कैसे करती है काम? Maruti Swift समेत हाइब्रिड में आने वाली हैं ये 5 गाड़ियां

Advertisement
Tags :
Tata Curvv
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement