चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Tata Curvv को टक्कर देने आ रही है नई Citroen Basalt, 27 मार्च को होगी पेश

Citroen ने पुष्टि की है कि उसकी नई आने वाली SUV कूपे जिसे अब तक C3X के नाम से जाना जाता था, उसे बेसाल्ट (Basalt) नाम दिया गया है। 27 मार्च, 2024 को कंपनी इस नए मॉडल के डिजाइन से पर्दा उठाने जा रही है।
09:22 AM Mar 26, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Citroen’s upcoming SUV: भारत में एसयूवी गाड़ियों की मांग में लगातार तेजी देखने को मिल रही है। ऐसे में अब फ्रांसीसी ब्रांड Citroen ने पुष्टि की है कि उसकी नई आने वाली SUV कूपे जिसे अब तक C3X के नाम से जाना जाता था, उसे बेसाल्ट (Basalt) नाम दिया गया है। 27 मार्च, 2024 को कंपनी इस नए मॉडल के डिजाइन से पर्दा उठाने जा रही है। सिट्रोएन बेसाल्ट (Basalt) के इंटीरियर का खुलासा बाद में किया जाएगा।

Advertisement

 Tata Curvv से होगा मुकाबला

इस नए मॉडल का असली मुकबला टाटा मोटर्स की आने वाली ‘Curvv SUV coupe’ से होगा। नई Basalt को CMP प्लेटफ़ॉर्म पर तैयार किया जाएगा । इसमें कंपनी की मौजूदा Citroen C3 Aircross के ही फीचर्स को शामिल किया जा सकता है। भारत में इस नए मॉडल की बिक्री अगले कुछ महीनों में शुरू हो सकती है।

C सेगमेंट में आएगी नई Citroen Basalt

आगामी बेसाल्ट को C सेगमेंट में लॉन्च किया जायेगा। सामने आई कुछ अहम् जानकारी की मानें तो कंपनी इस नए मॉडल को डेली यूज़ के हिसाब से डिजाइन करेगी और यह एक प्रैक्टिकल एसयूवी के तौर पर बनाई जायेगी। इसके डिजाइन फोर डोर कूपे पर बेस्ड होगा। इसमें हाई राइडिंग क्वालिटी ऑफर होगी।

Advertisement

डिजाइन, फीचर्स और इंजन

डिजाइन की बात करें तो नये मॉडल का एक टीजर सामने आया है जिसमें इसकी टेल लाइट की डिटेल्स मिलती है, साथ इसमें शार्क फिट एंटीना भी देखा जा सकता है। इंजन की ज्यादा जानकारी तो नहीं मिली है लेकिन इतना जरूर पता चल पाया है कि नई बेसाल्ट में 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन मिल सकता है।

इस इंजन को मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया जाएगा। खबर यह भी अ रही है कि जल्द ही इस नए मॉडल का EV वर्जन भी पेश किया जा सकता है।

 

Advertisement
Tags :
citroen
Advertisement
Advertisement