चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Tata अपनी इस SUV का लेकर आ रहा EV वर्जन, Toyota Innova को देती है टक्कर

Tata की इस कार में सेफ्टी के लिए सात एयरबैग और पैनोरमिक सनरूफ मिलेगी। यह सनरूफ आगे ड्राइवर केबिन से रियर सीट तक जाती है, जिससे बाहर का जबरदस्त व्यू मिलता है।
08:26 PM Jun 25, 2024 IST | Amit Kasana
Tata Harrier EV
Advertisement

Tata Harrier EV comparision with Toyota Innova Crysta: बाजार में इन दिनों बिग साइज एसयूवी गाड़ियों का क्रेज है। हाल ही में टाटा मोटर्स की धाकड़ कार Tata Harrier EV टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह कार मार्च 2025 तक लॉन्च होगी। अपने सेगमेंट में ये कार Toyota Innova Crysta को टक्कर देगी। टाटा की नई ईवी वर्जन के साइज में कोई बदलाव नहीं किया गया है। ये दोनों एसयूवी मल्टी पर्पज गाड़ियां हैं, जिसमें ज्यादा सामान लेकर सफर कर सकते हैं।

Advertisement

Tata Harrier EV में हाई पिकअप और परफॉमेंस के लिए कंपनी 60 kWh का बैटरी सेटअप दे सकती है। यह कार सिंगल चार्ज पर लगभग 500 km तक की ड्राइविंग रेंज देगी। बता दें Tata Harrier फैमिली कार है, इसे Bharat NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली हुई है। फिलहाल बाजार में टाटा की हैरियर के कुल पांच वेरिएंट स्मार्ट, प्योर, एडवेंचर, फियरलेस और डार्क एडिशन आते हैं। अनुमान है कि इसके दो टॉप वेरिएंट में ईवी वर्जन पेश किया जा सकता है।

Tata Harrier 
Specifications
Fuel TypeDiesel
Engine1956 cc
Transmission
Manual and Automatic
Safety Rating
5 Star (Bharat NCAP)
Mileage
14.6 to 16.8 kmpl
Power
168 bhp @ 3750 rpm
Torque
350 Nm @ 1750 rpm

 

फास्ट चार्जिंग का ऑप्शन और बॉक्सी फ्रंट लुक

फिलहाल कंपनी ने हैरियर के ईवी वर्जन की कीमतों का खुलासा नहीं किया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि Tata Harrier EV शुरुआती कीमत 30 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर की जा सकती है। नई कार के एक्सटीरियर में कुछ बदलाव किए जा सकते हैं, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ईवी कार के फ्रंट लुक को बदला जा सकता है। इसमें नई फ्रंट ग्रिल और बॉक्सी लुक मिलेगा। कार के आगे चार्जिंग सॉकेट मिलेगा और इसे फास्ट चार्जिंग करने का ऑप्शन भी मिलेगा।

Advertisement

 

 

Tata Harrier EV में मिल सकते हैं ये फीचर्स

 

 

कार को ASEAN NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग

Toyota Innova Crysta का बेस मॉडल 25.05 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलता है। कार का टॉप मॉडल 33.10 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर किया जा रहा है। इस सात सीटर कार में कंपनी दमदार पावर के लिए 2.4 लीटर का डीजल इंजन ऑफर करती है। इस कार को ASEAN NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली हुई है। कार में सेफ्टी के लिए 7 एयरबैग और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) दिया गया है। एबीएस से राइडर को कार के दोनों टायरों पर फुल कंट्रोल मिलता है।

 

Toyota Innova Crysta 
Car Specifications
Price
Rs. 25.05 Lakh onwards
Engine2393 cc
Safety
5 Star (ASEAN NCAP)
Fuel TypeDiesel
TransmissionManual
Seating Capacity7 & 8 Seater

 

Toyota Innova Crysta में आते हैं ये फीचर्स

 

 

ये भी पढ़ें: Maruti की गाड़ियों पर बंपर डिस्काउंट, Alto पर 62,500 तो Wagon R पर 65,000 रुपये हुए कम

ये भी पढ़ें: 17 जुलाई को लॉन्च होगी ये बिग साइज SUV, टोयोटा की Innova और Fortuner को देगी टक्कर

Advertisement
Tags :
Tata Harrier EV
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement