होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बाजार में तहलका मचाने आ रही हैं टाटा की ये दो नई कारें! अब लॉन्च के लिए हैं तैयार

टाटा मोटर्स अपनी दो नई गाड़ियों को भारत में लॉन्च करने जा रही है। यानी अगले 2 दो महीने में आपको एक नया CNG और एक फ्यूल बेस्ड मॉडल देखने को मिलेगा। आइये जानते हैं इन दोनों गाड़ियों के बारे में..
02:29 PM Jun 17, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Tata New Cars: भारतीय कार कार बाजार में टाटा मोटर्स अब दो नई SUVs लॉन्च करने जा रही है। जी हां हम बात कर Nexon CNG और Curvv Coupe के बारे में। लगातार हम आपको इन दोनों कारों के नए अपडेट देते आ रहे हैं। इन दोनों कारों से जुड़ी हर जानकारी हम आप तक पहुंचा रहे हैं।  Nexon CNG इस महीने 27 तारीख को लॉन्च होने जा रही है जबकि नई Curvv 15 अगस्त के दिन लॉन्च होगी। यहां हम आपको इन दोनों कारों के फीचर्स के बार में बता रहे हैं।

Advertisement

Tata Nexon iCNG

टाटा मोटर्स अपने CNG पोर्ट फोलियो का विस्तार करने के लिए अब अपनी पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी Nexon iCNG को लॉन्च करेगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक नई iCNG को कंपनी इस 27 जून को लॉन्च करेगी। इसमें भी Twin CNG सिलेंडर दिए जाएंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों सिलेंडर 30-30 किलो के दिए जाएंगे। इंजन की बात करे तो

Nexon iCNG कार में 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगा। कार की टॉप स्पीड 180 Kmph होगी। मौजूद नेक्सन में 382 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। लेकिन CNG लगने के बाद भी इसमें स्पेस की कोई दिक्कत नहीं होगी । टाटा Nexon iCNG का सीधा मुकाबला Maruti Suzuki Brezza CNG से होगा।

Advertisement

Nexon iCNG के फीचर्स

Tata Curvv Coupe

लगातर इस कार से जुड़ी जानकारियां हम आपतक पहुंचा रहे हैं। न्यू जनरेशन Tata Curvv भारत में 15 अगस्त को लॉन्च होने जा रही है । यह एक कूपे बेस्ड कार होगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसकी कीमत 11-12 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। Tata Curvv में 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन मिल सकता है जो 115 PS की पावर जनरेट करेगा। इसके अलावा इसमें 1.5 लीटर डीजल इंजन के भी मिलने की भी उम्मीद है। अनुमान है कि यह कार 11 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस में मिलेगी। भारत में पहले इसे पेट्रोल और डीजल में लॉन्च करने के बाद फिर बाद इसे इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च किया जायेगा।

Tata Curvv के फीचर्स

आपको क्यों करना चाहिए इन दोनों कारों का इंतजार ?

टाटा मोटर्स तेजी से CNG, EV और फ्यूल बेस्ड कारों के सेगमेंट पर अपनी पकड़ मजबूत बना रही है। कीमत से लेकर फीचर्स तक के मामले में टाटा की कारें काफी बेहतर साबित होती हैं। ऐसे में अगर आप मजबूत कार खरीदने की सोच रहे हैं ये दोनों मॉडल आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Bajaj Pulsar N160 में जुड़ गये ये 5 कमाल के फीचर्स.. क्या ये है वैल्यू और मनी बाइक? जानें

Open in App
Advertisement
Tags :
Tata Nexon iCNG
Advertisement
Advertisement