whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

दो छोटे CNG सिलेंडर के साथ आ रही है Tata Nexon, बूट स्पेस की नहीं होगी कमी

Tata Nexon CNG में 1.2 लीटर तीन-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन का उपयोग किया जाएगा जोकि 120 पीएस और 170 एनएम का टॉर्क देगा। इसे 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा
07:20 PM Apr 21, 2024 IST | Bani Kalra
दो छोटे cng सिलेंडर के साथ आ रही है tata nexon  बूट स्पेस की नहीं होगी कमी

Tata Nexon CNG: टाटा मोटर्स अपनी सबसे लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी Nexon को अब CNG सिलेंडर के साथ लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। Nexon इस समय पेट्रोल और इलेक्ट्रिक ऑप्शन में है। गाड़ी के डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया जायेगा।

लेकिन इसके बूट में दो CNG सिलेंडर(Twin cylinder technology) मिलेंगे जिनकी वजह से बूट स्पेस में कोई कमी नहीं आएगी। CNG सिलेंडर के बाद भी इसमें करीब 230 लीटर का बूट स्पेस मिलेगा। इसके अलावा इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा। Tata Nexon iCNG concept को इस साल भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो में पेश किया था।

Tata Nexon suv cars under 10 lakhs know full details

कब होगी लॉन्च

रिपोर्ट्स के मुताबिक Nexon CNG को इस साल लॉन्च कर दिया जाएगा। वैसे Nexon अपने सेगमेंट की सबसे ख़राब डिजाइन वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी है, कंपनी को अपने डिजाइन पर काम करने की बेहद जरूरत है। लेकिन टाटा की गाड़ियों में सेफ्टी बराबर मिलती है और यहां कम्पनी की सराहना भी हम करते हैं। लेकिन जरूरत है डिजाइन पर काम करने की।

Nexon CNG को दो वेरिएंट में ही उतारा जा सकता है। यह iCNG के नाम से आएगी। Nexon iCNG एडवांस लो-एंड टॉर्क और रिफाइन्ड कैलिब्रेशन की बदौलत हाई ग्राउंड क्लियरेंस के साथ हर तरह के रास्तों पर बेहतर परफॉरमेंस देगी। फैक्ट्री-फिटेड CNG सिस्टम में थर्मल इंसीडेंट सेफ्टी, माइक्रो स्विच, 6-पॉइंट सिलेंडर माउंटिंग स्कीम, सिंगल ईसीयू और किट में हाई क्वालिटी मैटेरियल मिलेगा।

Nexon CNG में 1.2 लीटर तीन-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन का उपयोग किया जाएगा जोकि 120 पीएस और 170 एनएम का टॉर्क देगा। इसे 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा, इतना ही नहीं इसमें एएमटी भी ऑफर किय जा सकता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो