चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

नए अवतार में आएगी Tata की ये हाई सेल कार, न्यू जनरेशन लुक्स और 26 की माइलेज

Tata Punch पेट्रोल, सीएनजी और इलेक्ट्रिक तीनों इंजन ऑप्शन में आती है, इस कार में एलईडी हेडलाइट और टेललाइट दी गई हैं। कार में पावर विंडो और 16 इंच के टायर साइज आते हैं, इसमें टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है।
09:32 PM Jun 12, 2024 IST | Amit Kasana
Tata Punch
Advertisement

Tata Punch facelift 2024 details in hindi: टाटा मोटर्स की पंच एंट्री लेवल गाड़ियों में हाई सेल कार है, इसमें पांच सीट के साथ किफायती कीमत पर एडवांस फीचर्स मिलते हैं। यह कार सीएनजी और इलेक्ट्रिक इंजन में भी आती है, जिससे यह कार कम रनिंग कॉस्ट पर पड़ती है। मीडिया रिपोर्ट्स के साथ कंपनी अपनी इस कार का नया फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने पर काम कर रही है। हाल ही में नए वर्जन को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। बताया जा रहा है कि यह नया अपडेट वर्जन नंबवर 2024 में लॉन्च हो सकता है। फिलहाल कंपनी ने इसकी कोई जानकारी शेयर नहीं की है।

Advertisement

 

 

Advertisement

 

अनुमान है कि इसके पावरट्रेन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। कार के एक्सटीरियर में कुछ चेंज किए जा सकते हैं। कार के फ्रंट ग्रिल, हेडलाइट और टेललाइट के स्टाइल में कुछ बदलाव होंगे। आंकड़ों पर गौर करें तो मई 2024 में टाटा पंच के कुल 18949 यूनिट्स की सेल हुई है। बाजार में यह कार Hyundai Exter, Maruti Fronx, Maruti Ignis और Citroen C3 जैसे गाड़ियों से कम्पीट करती है।

 

 

कार में 140 kmph की टॉप स्पीड और हाई स्पीड 

Tata Punch में दो ड्राइविंग मोड सिटी और ईको आते हैं, सिटी पर कार हाई पावर जनरेट करती है और ईको पर हाई वे पर हाई माइलेज को सपोर्ट करती है। इस कार में तेज स्पीड के लिए 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। कार में 140 kmph की टॉप स्पीड मिलती है, ये कार महज 9 सेकंड में 0 से 100 kmph तक की रफ्तार पकड़ लेती है। कार में हाई परफॉमेंस के लिए 88 PS की पावर और 115 Nm का टॉर्क जनरेट होता है। कार को Global NCAP सेफ्टी क्रैश टेस्ट में 5 स्टार मिला हुआ है।

Tata Punch की किस महीने में कितनी हुई बिक्री यहां पढ़ें..

 

 

Tata Punch में आते हैं ये फीचर्स

 

 

 

Tata Punch की कीमत और माइलेज

 

 

इस कार में सीएनजी इंजन और एडवांस फीचर्स

मार्केट में इस कार की Hyundai Exter से सीधी टक्कर होती है। Exter की बात करें तो इसमें सीएनजी इंजन अवेलेबल है। इस कार के पेट्रोल का बेस मॉडल 6.12 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर किया जा रहा है। वहीं, कार का सीएनजी इंजन शुरुआती कीमत 10.28 लाख रुपये ऑन रोड पर मिलता है। Hyundai Exter में 1.2-लीटर का पावरफुल इंजन है, यह कार रियर पार्किंग सेंसर और चाइल्ड एंकरेज सिस्टम जैसे एडवांस फीचर्स के साथ आती है। कार में हाई स्पीड के लिए 82 bhp की पावर और माइलेज के लिए 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

 

 

Hyundai Exter में आते हैं ये फीचर्स

 

ये भी पढ़ें: Tata Harrier EV होगी लॉन्च, Mahindra की इस SUV को देगी टक्कर

ये भी पढ़ें: Kia Carnival का अपडेट वर्जन जल्द होगा लॉन्च, Nissan X-Trail भी इंडिया में आने को तैयार 

Advertisement
Tags :
Tata Punch
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement