चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

7 लाख से कम कीमत, 26 की माइलेज; Tata की इस फैमिली कार में शानदार फीचर्स

Tata Punch में मैनुअल ट्रांसमिशन आता है, कार में 16 इंच के टायर साइज और 5 स्पीड गियरबॉक्स मिलता है। कार में 7 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।
07:00 AM May 20, 2024 IST | Amit Kasana
Tata Punch
Advertisement

Compact suv cars under 7 lakhs: बाजार में मिड सेगमेंट गाड़ियों की बिक्री ज्यादा होती है। इसी सेगमेंट में एक कार है टाटा की पंच। इस कार में ईवी, सीएनजी और पेट्रोल तीनों इंजन ऑप्शन मिलते हैं। कंपनी का दावा है कि कार का CNG वर्जन 26.99 km/kg की माइलेज देता है, इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है, जो इसे पहाड़ों और खराब रास्तों पर हाई पिकअप देता है। कार का बेस मॉडल 6.12 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस में ऑफर किया जा रहा है।

Advertisement

Tata Punch में 187 mm की ग्राउंड क्लीयरेंस

कार को Global NCAP सेफ्टी क्रैश टेस्ट में 5 स्टार मिले हुए हैं। कंपनी अपनी इस बॉक्सी लुक कार में 1199 cc का इंजन देती है। Tata Punch में 187 mm की ग्राउंड क्लीयरेंस है, जिससे टूटी सड़कों पर इसे चलाने में दिक्कत नहीं होती है। दरअसल, ग्राउंड क्लीयरेंस जमीन और कार के प्लेटफॉर्म के बीच की दूरी को कहते हैं।

Advertisement

टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एडवांस फीचर्स

कार में टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, छह एयरबैग और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है, इस बेक्रिंग सिस्टम से हादसों से बचाव करने में मदद मिलती है। इस कार में चार वेरिएंट ऑफर किए जाते हैं, कार में रियर सीट पर एसी वेंट और पावर विंडो मिलते हैं।

कार में 16 इंच के बड़े टायर साइज

कार में मैनुअल ट्रांसमिशन आता है। यह कार पेट्रोल पर 18.8 kmpl तक की माइलेज निकाल लेती है। इस कार में 16 इंच के बड़े टायर साइज दिए गए हैं, कार के टॉप वेरिएंट में कंपनी अलॉय व्हील भी ऑफर कर रही है।

Tata Punch में मिलते हैं ये फीचर्स

ये भी पढ़ें: नई Maruti Swift का क्यों करें इंतजार? Tata दे रहा Swift की कीमत पर ये शानदार कार; जानें डिटेल

ये भी पढ़ें: Ampere VS TVS VS Ather: इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स का महामुकाबला, कौन निकलेगा रेस में आगे?

Advertisement
Tags :
Tata Punch
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement