खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

सबसे ज्यादा बिक रही Tata की यह कार, हर महीने 2800 लोग खरीद रहे

Tata Punch EV में सिंगल चार्ज पर 421 km तक की ड्राइविंग रेंज मिलती है, यह कार ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में आती है। कार में दो बैटरी पैक ऑफर किए जाते हैं, यह कार एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे एडवांस सेफ्टी फीचर्स के साथ मिल रही है।
08:10 PM May 27, 2024 IST | Amit Kasana
Tata Punch EV
Advertisement

Tata cars: पेट्रोल के बढ़ते दामों के चलते लोग अब धीरे-धीरे ही सही इलेक्ट्रिक गाड़ियों पर शिफ्ट हो रहे हैं। ईवी सेगमेंट में टाटा मोटर्स अलग-अलग वेरिंएट और प्राइस कैप में कई ऑप्शन ऑफर करता है। इसी सेगमेंट में कंपनी की एक स्मार्ट कार है Tata Punch EV. यह कार फ्रंट से बॉक्सी लुक में आती और यह फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

Advertisement

सबसे कम हुई इस ईवी कार की बिक्री

आंकड़ो पर गौर करें तो 1 जनवरी से 31 मार्च 2024 में ईवी गाड़ियों में सबसे ज्यादा टाटा पंच EV की कुल 8,549 यूनिट्स की सेल हुई है। दूसरे नंबर पर टाटा टियागो EV की 5704 यूनिट्स की बिक्री हुई। इसके बाद टाटा नेक्सन EV की 4223 यूनिट्स और फिर महिंद्रा XUV400 EV की 3886 यूनिट्स की सेल हुई है। वहीं, इस अवधि में एमजी कॉमेट EV को कुल 2300 लोगों ने खरीदा।

Advertisement

सिंगल चार्ज पर 421 km तक की ड्राइविंग रेंज 

Tata Punch EV का बेस मॉडल 10.99 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिल रहा है। पिछले तीन माह के आंकड़ो के मुताबिक हर महीने इस कार के औसतन 2800 यूनिट की सेल हो रही है। कार का टॉप मॉडल 16.73 लाख रुपये ऑन रोड प्राइस में मिलता है। अलग-अलग वेरिएंट पर यह कार सिंगल चार्ज पर 315 से लेकर 421 km तक की ड्राइविंग रेंज देती है।

इस 5 सीटर कार में आता है ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन

टाटा की यह 5 सीटर कार है, इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑफर किया जा रहा है। इस कार में 25 और 35 kWh दो बैटरी पैक का ऑप्शन मिलता है। कार में पांच वेरिएंट आते हैं, यह कार 16 इंच के अलॉय व्हील के साथ मिल रही है। टाटा की इस कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और 360 डिग्री कैमरा जैसे एडवांस फीचर्स आते हैं।

ये भी पढ़ें: 28 की माइलेज, 7 लाख से कम कीमत, यह है Tata की हाईटेक कार

ये भी पढ़ें: ये है SUV सेगमेंट में सस्ता ऑप्शन, 6 लाख से कम कीमत और 20 Kmpl की माइलेज

Advertisement
Tags :
Tata Punch EV
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement