चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'मिडिल क्लास' की फेवरेट हैं Tata और Maruti की यह SUV कार, 26 की माइलेज और कीमत 'बजट' में

Tata Punch में 366 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक दो ट्रांसमिशन मिलते हैं, यह कार पेट्रोल, सीएनजी और इलेक्ट्रिक इंजन ऑप्शन में अवेलेबल है। कार में 187 mm ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है, जिससे इसे चलाना आसान है।
07:15 PM May 06, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Tata Punch and Maruti Brezza high sale suv cars april 2024: बाजार में इन दिनों कॉम्पैक्ट एसयूवी कार ज्यादा डिमांड में है, इनका बोल्ड फ्रंट लुक और बड़ा बूट स्पेस इनकी खासियत है। इनमें मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन ऑफर किए जा रहे हैं।

Advertisement

आंकड़ों पर गौर करें तो अप्रैल 2024 में इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा Tata Punch की कुल 19158 यूनिट्स की सेल हुई है। दूसरे नंबर पर Maruti Brezza की कुल 17113 यूनिट्स की बिक्री हुई। इन दोनों ही कारों में सेफ्टी के लिए छह एयरबैग और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है। यह सिस्टम चारों पहियों को कंट्रोल करने में मदद करता है।

Tata Punch में 366 लीटर का बूट स्पेस

यह फैमिली कार है, जिसमें ज्यादा सामान रखने के लिए 366 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। यह कार शुरुआती कीमत 7.54 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलती है। टाटा अपनी इस कार में 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन ऑफर कर रहा है, इसमें सीएनजी और इलेक्ट्रिक इंजन भी आता है। कंपनी अपनी इस कार का सीएनजी इंजन 8.87 लाख रुपये में ऑफर कर रही है, इसका टॉप मॉडल 12.85 लाख रुपये में मिलता है।

Advertisement

ईवी वर्जन में 421 km तक की ड्राइविंग रेंज

कंपनी का दावा है कि यह कार सीएनजी पर 26.99 km/kg तक की माइलेज देती है, इसके पेट्रोल इंजन पर 20.09 kmpl तक की माइलेज निकलती है। वहीं, ईवी पर यह कार अलग-अलग बैटरी पैक पर 315 से 421 km तक की ड्राइविंग रेंज देती है। यह क्यूट कार, 187 mm के ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ मिल रही है। कंपनी इस कार में चार वेरिएंट ऑफर कर ही है।

Maruti Brezza की कीमत और फीचर्स

Advertisement
Tags :
Maruti BrezzaTata Punch
Advertisement
Advertisement