खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Tata Sierra EV की लॉन्च डेट आई सामने, उससे पहले जान लें इलेक्ट्रिक कारों के ये बेस्ट ऑप्शन

Tata Sierra EV में 2450 mm का लंबा व्हीलबेस दिया गया है, कार की रियर सीट को हटाकर सीट बढ़ाने का ऑप्शन मिलेगा। कार में सिंगल चार्ज पर लगभग 500 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज मिल सकती है।
05:07 PM Jun 12, 2024 IST | Amit Kasana
Tata Sierra EV
Advertisement

Tata Sierra EV may launch soon details in hindi: टाटा की बिग साइज एसयूवी Sierra का कभी मार्केट में जलवा था। बंद होने के बाद अब यह दोबारा लॉन्च होने वाली है। इस बार इसमें डीजल नहीं बल्कि इलेक्ट्रिक इंजन मिलेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Tata Sierra EV मार्च 2026 तक लॉन्च कर दी जाएगी। यह मल्टी पर्पज कार होगी, जिसमें पांच और सात सीट ऑप्शन मिल सकते हैं। अनुमान है कि यह कार 25 से 30 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर की जाएगी। फिलहाल कंपनी ने अपनी इस नई कार की कीमत का खुलासा नहीं किया है। बाजार में 30 लाख रुपये तक की प्राइस रेंज में MG ZS EV और Hyundai Kona Electric आती हैं।

Advertisement

 

पहले नई आने वाली Tata Sierra EV को जान लें

यह 5 डोर कार है, जिसकी लंबाई 4150 mm की होगी। टाटा की इस बिग साइज कार की चौड़ाई 1,820 mm की मिलेगी। इसमें सिंगल चार्ज पर 500 किलोमीटर तक की रेंज मिल सकती है। कार की हाइट 1675 mm की है, कार में 2450 mm का लंबा व्हीलबेस दिया गया है। लंबे व्हीलबेस से कार को डैशिंग लुक्स मिलेंगे और इसे चलाना आसान होगा।

Advertisement

 

 

Tata Sierra EV में मिलेंगे ये धांसू फीचर्स

 

 

 

MG ZS EV में 50.3 kWh पावर की दमदार बैटरी

यह कार शुरुआती कीमत 20.13 लाख रुपये ऑन रोड पर मिलती है। कार का टॉप मॉडल 26.57 लाख रुपये ऑन रोड पर आता है। एमजी की इस स्टाइलिश कार में 50.3 kWh पावर की दमदार बैटरी दी गई है। यह कार एक बार फुल चार्ज होने पर लगभग 461 Km तक चलती है। यह कार फास्ट चार्जर को सपोर्ट करती है। फास्ट चार्जर से यह कार 60 मिनट में 80 फीसदी तक चार्ज हो जाती है। न्यू जनरेशन के लिए कंपनी अपनी इस कार में Glaze Red, Aurora Silver, Starry Black और Candy White चार कलर ऑप्शन ऑफर कर ही है।

 

MG ZS EV में मिलते हैं ये डैशिंग फीचर्स

 

hyundai kona ev

 

Hyundai Kona इलेक्ट्रिक में कौन-कौन से फीचर हैं?

 

Hyundai Kona की कीमत

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक शुरुआती कीमत 25.44 लाख रुपये ऑन रोड पर मिलती है, इसका टॉप मॉडल 25.63 लाख रुपये ऑन रोड पर ऑफर किया जा रहा है।

 

 

Kona में कौन-कौन से वेरिएंट आते हैं?

हुंडई कोना ईवी में केवल एक वेरिंएट है, जो प्रीमियम सेगमेंट में आता है, इसमें वेंटिलेटेड और हीटेड फ्रंट सीट, 10-वे इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और छह एयरबैग दिए गए हैं। यह कार टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ऑल-ब्लैक इंटीरियर थीम और इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ ऑफर की जा रही है

 

Hyundai Kona की बैटरी पावर और रेंज

कोना ईवी में दमदार 39.2kWh का बैटरी पैक मिल रहा है। यह इलेक्ट्रिक एसयूवी सड़क पर हाई पिकअप के लिए 134bhp की पावर और 395Nm का टॉर्क जनरेट करती है। कंपनी का दावा है कि यह कार एक बार फुल चार्ज करने पर करीब 452km तक की रेंज देती है।

 

ये भी पढ़ें: Royal Enfield को टक्कर देती हैं ये बाइक्स, पावर और लुक्स में नहीं हैं किसी से कमत्तर

ये भी पढ़ें: Tata Harrier EV होगी लॉन्च, Mahindra की इस SUV को देगी टक्कर

ये भी पढ़ें: Kia Carnival का अपडेट वर्जन जल्द होगा लॉन्च, Nissan X-Trail भी इंडिया में आने को तैयार 

Advertisement
Tags :
tata sierra ev
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement