चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

तैयार रखिये पैसा! भारत में लॉन्च होने वाली हैं ये तीन शानदार SUV

भारत में अब एसयूवी सेगमेंट काफी बड़ा हो रहा है। कंपनियां भी अब इसी सेगमेंट में दाव लगा रही हैं। टाटा,टोयोटा और सिट्रोएन अपनी-अपनी SUVs की लॉन्च करने जा रही हैं। ये सभी मॉडल फैमिली को ध्यान में रखते हुए डिजाइन की गई हैं।
03:19 PM Mar 27, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

3 New SUV Confirmed to Launch: भारतीय कार बाजार में आने वाले महीनों में कई गाडियां लॉन्च होने जा रही हैं। टाटा, टोयोटा और सिट्रोएन अपनी-अपनी SUVs की लॉन्चिंग की तैयारी में हैं।

Advertisement

अब अगर आप एक नई SUV खरीदने की सोच रहे हैं तो थोड़ा इन्तजार कीजिये। भारत में अब एसयूवी सेगमेंट काफी बड़ा हो रहा है। कंपनियां भी अब इसी सेगमेंट में दाव लगा रही हैं। आइये जानते हैं जल्द ही लॉन्च होने वाली सभी एसयूवी गाड़ियों के बारे में...

Toyota Taisor

टोयोटा अपनी नई Urban Cruiser Taisor को 3 अप्रैल को भारत में लॉन्च करेगी जोकि मारुति सुजुकी Fronx पर बेस्ड होगी।  Taisor को  दो इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा। इसमें 1.0 लीटर बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन और 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलेगा जो क्रमश: 100bhp और 90bhp की पावर  देगा।

टेसर को मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उतारा जाएगा। सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग्स, 360 डिग्री कैमरा, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, वॉयस असिस्ट, 6 स्पीकर्स वाला साउंडबार और हेड-अप डिस्प्ले मिलेगा।

Advertisement

Citroen Basalt

फ्रांसीसी ब्रांड Citroen ने पुष्टि की है कि उसकी नई आने वाली SUV कूपे जिसे अब तक C3X के नाम से जाना जाता था, उसे बेसाल्ट (Basalt) नाम दिया गया है। इसी महीने कंपनी  इस नए मॉडल के डिजाइन से पर्दा उठाने जा रही है।

सिट्रोएन बेसाल्ट (Basalt) के इंटीरियर का खुलासा बाद में किया जाएगा। इस नए मॉडल का असली मुकाबला टाटा मोटर्स की आने वाली Curvv से होगा। नई Basalt को CMP प्लेटफ़ॉर्म पर तैयार किया जाएगा।

इसमें कंपनी की मौजूदा Citroen C3 Aircross के ही फीचर्स को शामिल किया जा सकता है। भारत में इस नए मॉडल की बिक्री अगले कुछ महीनों में शुरू हो सकती है। नई बेसाल्ट में 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन मिल सकता है।

Tata Curvv

भारत में टाटा मोटर्स की नई Curvv का इन्तजार तेजी से हो रहा है। यह एक इलेक्ट्रिक कूपे होगी जोकि बड़ी बैटरी के साथ आएगी। बताया जा रहा है कि फुल चार्ज में यह 500 किलोमीटर की रेंज ऑफर करेगी।

भारत में इसका सीधा मुकाबला Maruti Suzuki eVX और Hyundai Creta EV से होगा, ये दोनों ही गाड़ियां भी जल्द ही लॉन्च होने जा रही हैं। हाल ही में टाटा ने नई Curvv को पेश किया था, और इसके डिजाइन ने सभी को आकर्षित भी किया था।

Advertisement
Tags :
Upcoming SUV
Advertisement
Advertisement