होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

51,000 कीमत, 150km की रेंज, 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर जो देंगे सबसे ज्यादा माइलेज

Top 5 Electric Scooters: देश में फेस्टिव सीजन शुरू हो रहा है ऐसे में अगर आप एक बढ़िया हाई रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां हम आपके लिए 5 ऐसे शानदार मॉडल लेकर आये हैं जो डेली यूज़ के लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकते हैं।
11:05 AM Sep 21, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Top 5 Best Mileage Electric Scooter: भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की डिमांड लगातार बढ़ रही है। इस समय देश में हर बजट और जरूरत के हिसाब से स्कूटर आसानी से मिल जायेंगे। देश में फेस्टिव सीजन शुरू हो रहा है ऐसे में अगर आप एक बढ़िया हाई रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां हम आपके लिए 5 ऐसे शानदार मॉडल लेकर आये हैं जो डेली यूज़ के लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकते हैं। ये स्कूटर आपके बजट में भी फिट होंगे और डेली पेट्रोल के खर्च से भी आपको आजादी दिलाने में मददगार साबित हो सकते हैं।

Advertisement

Sokudo Acute

सोकुडो इलेक्ट्रिक इंडिया का एक्यूट (Acute) इलेक्ट्रिक स्कूटर आपकी पसंद बन सकता है। Sokudo Acute अपने क्लासिक डिजाइन से ग्राहकों को लुभा रहा है और साथ ही इसकी लंबी रेंज इसका प्लस पॉइंट भी है। यह स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 150 किमी तक की रेंज ऑफर करता है और इसे फुल चार्ज होने में 4-5 घंटे का समय लगता है।

इसमें 3.1 kWh लिथियम बैटरी लगी है जिस पर 3 साल/ 30,000 किमी की वारंटी भी मिल रही है। इसमें लगी बैटरी fire-resistant है और इसे हटाया जा सकता है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 70 किमी/घंटा है। यूथ और फैमिली क्लास को यह स्कूटर पसंद आ सकता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1,04,890 रुपये है।

Advertisement

Bajaj Chetak Premium

बजाज ऑटो का चेतक प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर भी अपने क्लासिक डिजाइन की वजह से आपको पसंद आ सकता है। फुल चार्ज में यह स्कूटर 126 किमी की रेंज ऑफर करता है। इसकी टॉप स्पीड 73 किमी/घंटा है । चेतक प्रीमियम में एक ऑनबोर्ड चार्जर है जो बैटरी को चार्ज करने में 4.5 घंटे लेता है और 6.7 kW की अधिकतम मोटर शक्ति प्रदान करता है। इस स्कूटर में दो राइडिंग मोड-इको और स्पोर्ट्स मिलते हैं। इसमें 5-इंच टीएफटी स्क्रीन है जो ऐप कनेक्टिविटी को सपोर्ट करती है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1,47,243 रुपये है।

Hero Optima CX 5.0

हीरो इलेक्ट्रिक का Optima CX 5.0 एक बढ़िया इलेक्ट्रिक स्कूटर है। डेली यूज़ के लिए यह एक अच्छा ऑप्शन बन सकता है। इसमें 3 kWh की बैटरी क्षमता मिलती है जो फुल चार्ज पर 135 किमी की रेंज ऑफर करती है और इसकी टॉप स्पीड 55 किमी/घंटा है। फुल चार्ज होने में इस स्कूटर को 6.5 घंटे का समय लगता है। यह 1200-1900 वॉट क्षमता वाली मोटर से चलता है।

Ather 450S

एथर ब्रांड अपने बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए जाना जाता है। आप कंपनी का 450S मॉडल चुन सकते हैं। इस स्कूटर में इनोवेशन के साथ भरोसा भी नजर आता है। इसमें लगी 2.9 किलोवाट की बैटरी को 80% तक चार्ज होने में 6.5 घंटे का समय लगता है। इसकी रेंज 90 किमी तक है और इसकी टॉप स्पीड भी 90 किमी/घंटा है। यह स्कूटर 3 साल या 30,000 किमी की वारंटी के साथ आती है। इसमें 7 इंच का डिस्प्ले लगा है जो कई फीचर्स से लैस है।

Lohia Fame

लोहिया ऑटो का फेम इलेक्ट्रिक स्कूटर डेली यूज़ के लिए एक अच्छा ऑप्शन है। यह किफायती है और भरोसेमंद भी है। लोहिया फेम इलेक्ट्रिक स्कूटर में 29 AH की क्षमता वाली लिथियम-आयन बैटरी लगी है जो फुल चार्ज में 70 किमी की रेंज ऑफर करती है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 25 किमी/घंटा है। इस स्कूटर को चलाने के लिए लाइसेंस या पंजीकरण की जरूरत नहीं पड़ती। फुल चार्ज होने में इस स्कूटर को 4.5-5 घंटे लगते हैं।

यह भी पढ़ें: महज 4.99 लाख में आई Comet EV, फुल चार्ज में चलेगी 230 किलोमीटर

Open in App
Advertisement
Tags :
Top 5 Best Mileage Electric ScooterTop 5 Electric Scooter
Advertisement
Advertisement