whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

इस महीने लॉन्च होने जा रही हैं ये टॉप 5 कारें, देखें पूरी लिस्ट

अगर आप इस महीने एक नई गाड़ी खरीदना का प्लान कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। आइये आपको बताते हैं उन 5 गाड़ियों के बारे में जो महीने लॉन्च होने जा रही हैं।
10:14 AM Apr 03, 2024 IST | News24 हिंदी
इस महीने लॉन्च होने जा रही हैं ये टॉप 5 कारें  देखें पूरी लिस्ट

Upcoming New Cars: कार बाजार के लिए अप्रैल का महीना बेहद खास होने जा रहा है, क्योंकि एक या दो नहीं बल्कि पूरी पांच कारें लॉन्च के लिए तैयार हैं। इस महीने छोटी कार से लेकर बड़ी एसयूवी से पर्दा उठने जा रहा है। अगर आप इस महीने एक नई गाड़ी खरीदना का प्लान कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। आइये आपको बताते हैं उन 5 गाड़ियों के बारे में जो महीने लॉन्च होने जा रही हैं।

Force Gurkha 5-Door

Force Gurkha 5-Door

Force Gurkha 5-Door
लॉन्च: अप्रैल 2024

फोर्स मोटर अपनी नई 5 डोर गुरखा को इसी महीने लॉन्च करने जा रही है। टेस्टिंग के दौरान गुरखा 5-डोर को कई बार देखा भी जा चुका है। भारत में इसका सीधा मुकाबला महिंद्रा थार और मारुति जिम्नी से होगा। इस बार फ़ोर्स नई गुरखा में कई बड़े बदलाव करने जा रही है। डिजाइन से लेकर इसके इंजन तक को अपग्रेड किया जाएगा।

इसके फ्रंट में डुअल-स्लैट फ्रंट ग्रिल मिलेगी जोकि पहले वाले वर्जन में भी देखने को मिलती है। इसके अलावा गाड़ी के फ्रंट और रियर बम्पर भी नए होंगे। गुरखा 5-डोर में 2.6L डीजल इंजन मिलेगा जोकि 91bhp की पावर और 250Nm का टॉर्क पैदा करता है।

यह 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगा। यह वही इंजन है जो 3 -डोर वर्जन को पावर देता है लेकिन इस इंजन को इस बार ट्यून किया जा सकता है। इसके अलवा नए मॉडल में 18-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील्स देखने को मिल सकते हैं। फोर्स गुरखा 5-डोर में 2,825mm व्हीलबेस हो सकता है।

Toyota Taisor

Toyota Taisor

Toyota Taisor
लॉन्च:अप्रैल 2024

टोयोटा अपनी नई Urban Cruiser Taisor को आज (3 अप्रैल) भारत में लॉन्च करेगी। यह मारुति सुजुकी Fronx पर बेस्ड होगी। नए मॉडल के डिजाइन में फ्रोंक्स की ही झलक देखने को मिल सकती है। टोयोटा नई टेसर को दो इंजन ऑप्शन के साथ पेश पेश करेगी।

इसमें 1.0 लीटर बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन और 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलेगा जो क्रमश: 100bhp और 90bhp की पावर देगा। इतना ही नहीं नई टेसर को मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उतारा जाएगा।

सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग्स, 360 डिग्री कैमरा, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, वॉयस असिस्ट, 6 स्पीकर्स वाला साउंडबार और हेड-अप डिस्प्ले मिलेगा। इसमें स्पेस का भी खास ध्यान रखा जायेगा।

Skoda Superb

Skoda Superb

Skoda Superb
लॉन्च: अप्रैल 2024

स्कोडा अपनी प्रीमियम लग्जरी कार सुपर्ब को आज (3 अप्रैल) लॉन्च करने जा रही है। यह कार डिजाइन से लेकर फीचर्स और इंजन के मामले में Audi, BMW, Mercedes-Benz और Volvo की कारों को टक्कर देती है। आपको बात दें कि BS6 फेज 2 एमिशन नोर्म्स लागू होने पर पिछले साल अप्रैल में 3rd जनरेशन सुपर्ब को बंद कर दिया था।

सुपर्ब अपने डिजाइन, साइज़, इंजन और कम्फर्ट के लिए जानी जाती है । फिलहाल, यह कार भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है, लेकिन अब यह फिर से वापसी कर रही है। आइये जानते हैं नए मॉडल में इस बार क्या कुछ खास और नया देखने को मिलने वाला है।

Volkswagen Taigun GT Plus Sport and GT Line

Volkswagen Taigun GT Plus Sport and GT Line

Volkswagen Taigun GT Plus Sport और GT Line
लॉन्च:अप्रैल 2024

हाल ही में Volkswagen ने अपने एक एनुअल ब्रांड कॉन्फ्रेंस के दौरान नई Taigun GT Plus Sport और GT Line से पर्दा उठाया था। जिसके बाद कंपनी ने कारों की बुकिंग्स भी शुरू कर दी थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस महीने इन्हें लॉन्च करके कीमतों का भी खुलासा कर दिया जाएगा।

कंपनी इन दोनों गाड़ियों को 2 इंजन और 2 ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ लाएगी साथ ही इनमें कुछ कॉस्मेटिक बदलाव भी देखने को मिलेंगे। नई Taigun GT Plus Sport और GT Line का डिजाइन स्पोर्टी है। इन दोनों में स्मोक्ड LED हेडलैंप, नई ग्रिल और कार्बन स्टील ग्रे रूफ देखने को मिलती है। इसके अलावा इनमें 17 इंच के ब्लैक व्हील्स दिए गये हैं।

रियर प्रोफाइल पर Red GT ब्रांडिंग, डार्क क्रोम डोर हैंडल और फ्रंट एक्सल पर रेड ब्रेक कैलिपर्स दिए हैं। Taigun GT में 1.5-लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया है जबकि GT लाइन में 1.0-लीटर, TSI इंजन मिलेगा।

Tata Altroz Racer

Tata Altroz Racer

Tata Altroz Racer
लॉन्च: अप्रैल

इस महीने टाटा मोटर्स एक बड़ा धमाका कर सकती है। सोर्स के मुताबिक इस महीने के अंत तक टाटा नई Altroz Racer को लॉन्च कर सकती है। यह अपने पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा फीचर्स से लैस हो सकता है। कार के बाहरी डिजाइन से लेकर इंटीरियर तक में भी भी नयापन और कुछ अच्छे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। Altroz Racer को Hyundai i20 NLine को टक्कर देने के लिए लाएगा जाएगा। इस नए मॉडल में Turbo इंजन मिल सकता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो