चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

नई कार खरीदने से पहले 5 काम जरूर करें, मिलेगी बेस्ट डील और होगी पैसों की बचत

अगर आप एक नई कार खरीदने की सोच रहे हैं और चाहते हैं कि आपको बेस्ट डील और बेस्ट ऑफर्स मिले तो यहां हम आपको कुछ एक्सपर्ट टिप्स बता रहे हैं जो आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं।
05:07 PM May 09, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

New Car Buying Tips: इस महीने कार कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए अपनी नई गाड़ियों पर कुछ अच्छे ऑफर्स और डिस्काउंट दे रही हैं। ऐसे में अगर आप भी एक नई कार खरीदने की सोच रहे हैं और चाहते हैं कि आपको बेस्ट डील और बेस्ट ऑफर्स मिले तो यहां हम आपको 5 एक्सपर्ट टिप्स बता रहे हैं जो आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं। इतना ही नहीं कार डीलर्स भी आपको चूना नहीं लगा पायेंगे।

Advertisement

1. बजट करें तैयार

कोई भी नई कार खरीदने से पहले आपको अपना बजट तैयार करना होगा। क्योंकि आजकल हर बजट और जरूरत के हिसाब से कारें बाजार में मौजूद हैं। अगर बजट के ऊपर आपने कार खरीदी तो उसकी EMI आपको बाद में परेशान कर सकती है।

2. जरूरत के हिसाब से चुनें कार

बजट तय करने के बाद अपनी कार चुनें। क्योकि आजकल सभी कारें अच्छी ही होती हैं। दूसरों की देखा-देखी कार खरीदने से बचें। क्योकि यहां पैसे और EMI आपको भी भरनी है। अगर आप सिर्फ लोकल ही गाड़ी का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए छोटी कार बेस्ट रहेगी और अगर आप फैमिली के साथ वीकेंड या लंबी यात्रा पर जाते हैं तो आप MPV देख सकते हैं।

3. कई डीलर्स से करें बात

जो कार आप खरीदने जा रहे हैं उसके बारे में अलग-अलग डीलर्स से बात करें...और बेस्ट ऑफर और डील पूछें। जो भी डीलर आपको बेस्ट सर्विस और ऑफर दे उसी से फाइनल सौदा करें।

Advertisement

4. इंश्योरेंस और पॉलिसी के बारे में बात करें

कार खरीदने से साथ-साथ आपको इंश्योरेंस –पॉलिसी की भी पूरी जानकारी लेनी होगी, आपको कई कंपनियों की पॉलिसी के बारे में जानकारी लेनी होगी क्योंकि कई बार इंश्योरेंस कंपनियां अपनी पॉलिसीज पर कई तरह के छूट भी देती हैं जिनका फायदा आपको मिल सकता है।

5. लोन के बारे में जानें

नई कार खरीदने के लिए अगर आपको लोन की जरूरत है, तो अलग-अलग बैंकों के रेट ऑफ इंटरेस्ट के बारे में जानें और जो बैंक सबसे कम रेट ऑफ इंटरेस्ट पर लोन दे उसी के बात फाइनल करें।

Advertisement
Tags :
New Car Buying Tips
Advertisement
Advertisement