Tax free हुईं टोयोटा की कारें,13 लाख रुपये तक की होगी बचत

Toyota Cars Tax Free: इस समय टोयोटा के पास हाइब्रिड लाइन-अप में कई कारें हैं , जिसमें अर्बन क्रूजर हायराइडर, इनोवा हाइक्रॉस, और कैमरी सेडान और वेलफायर एमपीवी शामिल है। उत्तर प्रदेश में टोयोटा की कारों पर टैक्स फ्री होने बाद ग्राहकों को काफी फायदा मिल रहा है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Toyota Hybrid Car tax: अगर आप इस महीने टोयोटा की नई कार खरीदने की सोच रहे हैं तो यह मौका आपने लिए काफी अच्छा साबित होने वाला है। लाखों रुपये की बचत आप कर सकते हैं। उत्तर प्रदेश (UP) में टोयोटा की हाइब्रिड कार और एसयूवी पर रजिस्ट्रेशन शुल्क में छूट दी जा रही है। जिसके चलते UP में टोयोटा डीलरों ने हाइब्रिड बिक्री में 50% की वृद्धि दर्ज हुई है। इतना ही नहीं मारुति सुजुकी ने भी जब से टैक्स छूट दी है तब से हाइब्रिड कारों के लिए पूछताछ डबल हो गई है। दोनों कंपनियों के हाइब्रिड मॉडल में करीब 2 लाख रुपये की कटौती की गई है।

13 लाख रुपये की बचत

इस समय टोयोटा के पास हाइब्रिड लाइन-अप में कई कारें हैं , जिसमें अर्बन क्रूजर हायराइडर, इनोवा हाइक्रॉस, और कैमरी सेडान और वेलफायर एमपीवी शामिल है। उत्तर प्रदेश में टोयोटा की कारों पर टैक्स फ्री होने बाद ग्राहकों को काफी फायदा मिल रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक टोयोटा की लक्जरी एमपीवी वेलफायर मॉडल अब करीब 13,09,400 रुपये की टैक्स बचत मिल रही है।जबकि लग्जरी सेडान कार कैमरी पर लगभग 4,31,600  रुपये सस्ती हो गई है। इतना ही नहीं टोयोटा हायराइडर भी करीब 2 लाख रुपये तक कम हो गई हैं। इसके अलावा हाइक्रॉस लगभग 3.11 लाख रुपये सस्ती हो गई है।

ग्राहकों ने दिखाई दिलचस्पी

टैक्स फ्री होने के बाद ग्राहकों ने टोयोटा की कारों में दिलचस्पी दिखाई है। कानपुर में टोयोटा शोरूम में हाइब्रिड की बिक्री में 50% की ग्रोथ हुई है। फिलहाल देश में  चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर और इलेक्ट्रिक वाहनों की उच्च लागत एक बड़ी समस्या है। दोनों कंपनियां इन्हें बेहतर करने की  रणनीति पर काम कर रही हैं।

ये कारें भी हुईं टैक्स फ्री

हुंडई मोटर इंडिया ने अपनी i20 अब CSD (कैंटीन स्टोर्स डिपार्टमेंट) पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। टैक्स फ्री होने पर इसकी कीमत काफी कम हो जाएगी जिसका फायदा भारतीय जवानों को मिलेगा। CSD के माध्यम से i20 कार  खरीदने पर 1.57 लाख रुपये तक की बचत होगी। Hyundai i20 Magna वेरिएंट की कीमत 7,74,800 लाख रुपये है, जबकि CSD पर यही मॉडल आपको 6,65,227 लाख रुपये की कीमत में मिलेग। इसके अलावा Hyundai i20 sport वेरिएंट की कीमत 8,37,800 लाख रुपये है, जबकि CSD पर इसी मॉडल की कीमत 7,02,413 लाख रुपये रहेगी। Hyundai i20 Asta वेरिएंट की कीमत 9,33,800 लाख रुपये है।

टैक्स फ्री हुई Maruti Baleno 

मारुति बलेनो टैक्स फ्री पर उपलब्ध है। कीमत की बात करने तो बलेनो के डेल्टा CNG 1.2L 5MT  वेरिएंट की कीमत 8.40 लाख रुपये है लेकिन CSD स्टोर पर इसी वैरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 7,24,942 रुपये है। टैक्स फ्री होने पर आप 1,15,580 रुपये तक बचा है। वहीं बलेनो जेटा CNG 1.2L 5MT वेरिएंट की CSD एक्स शोरूम कीमत 9.20 लाख रुपये है। सभी वैरिएंट की CSD कीमत के लिए आपको स्टोर्स या मारुति सुजुकी से संपर्क करना होगा।

Maruti Fronx हुई टैक्स फ्री

मारुति Fronx  भी अब टैक्स फ्री हो गई है। फ्रोंक्स,अब CSD (कैंटीन स्टोर्स डिपार्टमेंट)पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगी, जसकी वजह से इसकी कीमत भी कम। कीमत की बात करने तो फ्रोंक्स के सिग्मा वैरिएंट की शोरूम पर कीमत 7,51,500 रुपये है लेकिन CSD पर यही वैरिएंट 6,51,665 रुपये में मिलेगा।

यह भी पढ़ें:  44,999 रुपये कीमत, 110km की माइलेज, इस महीने घर लाएं सबसे सस्ती बाइक्स

Open in App
Tags :