खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Toyota की इस कार में एडवांस फीचर्स, 28 की माइलेज, कीमत 8 लाख से कम

Toyota Taisor में 5 वेरिएंट ऑफर किए जाते हैं, इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और टर्बों इंजन जैसे ऑप्शन मिलते हैं। कार में हेड अप डिस्प्ले और टॉप वेरिएंट में अलॉय व्हील मिलते हैं, कार में सेफ्टी के लिए छह एयरबैग दिए गए हैं।
10:11 PM May 19, 2024 IST | Amit Kasana
Toyota Taisor
Advertisement

Toyota Taisor: टोयोटा की गाड़ियों में हाई क्लास लुक्स मिलते हैं, कंपनी अपनी एसयूवी गाड़ियों के लिए जाना जाता है। इसी सेगमेंट में कंपनी की मिडिल क्लास के लिए एक कॉम्पैक्ट एसयूवी कार है Taisor. न्यू जनरेशन के लिए इस कार में 8 कलर ऑप्शन आते हैं। यह पांच सीटर कार है, जिसमें सेफ्टी के लिए आगे ड्राइवर केबिन समेत कुल छह एयरबैग दिए गए हैं।

Advertisement

अलॉय व्हील और टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम

Toyota Urban Cruiser Taisor शुरुआती कीमत 7.73 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर की जा रही है। कार में अलॉय व्हील और टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। यह कार सीएनजी इंजन में भी आती है। कंपनी का दावा है कि सीएनजी इंजन में यह कार 28.5 km/kg तक की माइलेज आसानी से निकाल लेती है।

Advertisement

मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों इंजन ऑप्शन

टोयोटा की इस स्टाइलिश कर में 998 cc और 1197 cc दो इंजन ऑप्शन अवेलेबल हैं। इसके फ्रंट लुक को बेहद मस्कुलर और बोल्ड बनाया गया है। कार में 6 स्पीड ट्रांसमिशन आता है, इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों इंजन ऑप्शन हैं। मैनुअल के मुकाबले ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वेरिएंट महंगा आता है लेकिन सड़क पर चलाने में यह कम थकान देने वाला होता है।

कार में 360 डिग्री कैमरा और एडजस्टेबल सीट का फीचर

कार में 88 bhp की पावर और 113 Nm का टॉर्क मिलता है। पेट्रोल पर यह कार 20 kmpl की माइलेज देती है, कार में 360 डिग्री कैमरा, एडजस्टेबल सीट और सीट बेल्ट रिमांइडर जैसे फीचर्स ऑफर किए जाते हैं।

हेड अप डिस्प्ले जैसे एडवांस फीचर्स

Toyota Taisor के रियर सीट पर चाइल्ड एंकरेज दी गई है। यह कार 5 वेरिएंट में ऑफर की जा रही है। इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और टर्बों इंजन जैसे ऑप्शन मिलते हैं। इसमें हेड अप डिस्प्ले और टॉप वेरिएंट में अलॉय व्हील दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: नई Maruti Swift का क्यों करें इंतजार? Tata दे रहा Swift की कीमत पर ये शानदार कार; जानें डिटेल

ये भी पढ़ें: Ampere VS TVS VS Ather: इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स का महामुकाबला, कौन निकलेगा रेस में आगे?

Advertisement
Tags :
Toyota Taisor
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement